रिलायंस जियो ने बहुत कम समय में बेहतरीन काम करके हुए खूब नाम कमाया है। इसने सभी बाकी कंपनी को पीछे छोड़ दिया है, यहां तक की भारत की सबसे पॉपुलक कंपनी ने एयरटेल को भी पछाड़ दिया है। अभी हाल ही में जियो भारत ने एक फोन लॉन्च किया है, पहले जब कंपनी ने एक 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत 999 रुपये रखी गयी थी।

आपको बता दें कि इस फोन की बिक्री की शुरूवात 7 जुलाई 2023 से शुरू हुई थी। यह देश का सबसे सस्ता 5G फोन है। इसके लिए सिर्फ जियो का मात्र 123 रुपये में एक नया रिचार्ज प्लान पेश किया गया था। आप इस फोन को रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो रिटेल आउटलेट के साथ दूसरे रिटेल स्टोर से भी खरीद सकते हैं।

रिलायंस जियो 4G स्मार्टफोन की कीमत

इस फोन की कीमत की बात करें तो दरअसल इस जियो भारत फोन की कीमत 999 रुपये है। आपको हैरानी होगी की आपको इस फोन के लिए मिनिमम 123 रुपये का रिचार्ज करना है। ऐसे में हो सकता है की ये फोन आपको 1,122 रुपये में मिले। इस स्मार्टफोन में 120W फ़ास्ट चार्जिंग के अलावा 200MP कैमरा क्वालिटी भी दी गयी है।

रिलायंस जियो 4G स्मार्टफोन के फीचर्स

जानकरी के लिए बता दें कि इस फोन का मात्र 71 ग्राम है। इस फोन में आपको एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस फोन में 4.5 सेंटीमीटर की टीएफटी स्क्रीन दी गई है, और फोन के रियर में 0.3 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी दिया गया है। इस फोन में 1000 mAh की बैटरी है, और यहां तक की इस फोन में 3.5 mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।

रिलायंस जियो 4G स्मार्टफोन का प्लान

आपको इस स्मार्टफोन में जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी दिया जाएगा। इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी दी गई है। इस प्लान के लिए आपको सिर्फ 123 रु देने होंगे। इस प्लान में यूजर्स को 14 जीबी 4 जी डेटा दिया गया है।