नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki हर जेनरेशन की पहली पसंद रही है। मारुति की कम कीमत पर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Alto 800 बेहद लोकप्रिय हैचबैक कार है। कंपनी अब इस कार को नए अंदाज़ में पेश करने वाली है। Maruti Alto 800 का नया मॉडल रिवील हो गया है इसकी तस्वीरें पहली बार लोगों को देखने को मिली।

नये अवतार में लांच होगी Maruti Alto

आपको बतादें Maruti Alto 800 को कंपनी ने साल 2000 में पहली बार बाजार में उतारा था। और उसके बाद ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में सुमार होने लगी। Maruti Alto 800 हैचबैक कार ऐसे लोगों की पहली पसंद रही है जो अपने परिवार में पहली बार इस मेहमान को लाने की सोचते हैं। लेकिन समय बीतने के साथ लोगों का रुझान एसयूवी की तरफ बढ़ने लगा है। लोगों की इस चॉइस का ऑल्टो की बिक्री पर ज़बरदस्त प्रभाव देखने को मिला, इससे Maruti Alto 800 की बिक्री काफी कम हो गई। इसे देखते हुए मारुति सुजुकी कंपनी ने कार की बिकवाली बढ़ाने के लिए न्यू-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 लॉन्च करने का इरादा बना रही है।

Maruti Alto 800 का न्यू लुक

मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक कार, ऑल्टो का नया मॉडल मारुति ऑल्टो 2022 को इसी साल कंपनी दिवाली के मौके पर लॉन्च कर सकती है। इस कार के लॉन्च होनें से पहले Maruti Alto 2022 की तस्वीरें सामने आई है। इस हैचबैक कार की आधिकारिक तस्वीरें उस समय सामने आई जब टीवी कमर्शियल शूट के दौरान कार देखी गई। ये तस्वीरें नई ऑल्टो की टॉप व्यू एंगल से ली गई हैं। इतना ही नहीं इस कार की रियर और साइड प्रोफाइल भी नजर आ रही हैं।

New Maruti Alto 800 का डिज़ाइन

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 एकदम नए एक्सटीरियर के साथ आ सकती है। आने वाली कार में बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस को देखें तो ये नई सेलेरियो जैसी डिज़ाइन की नज़र आई साथ में इसमें नया और बड़ा ग्रिल मिल सकता है। ये हैचबैक पहले से लंबी हो सकती है। आने वाले नए मॉडल में फ्लैट रूफलाइट और आकर्षक फेंडर मिलेगा।

New Maruti Alto 800 के शानदार फीचर्स

New Maruti Alto में कंपनी रियर डिजाइन को बदला जा सकता है। इसमें रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट भी मिल सकता है। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी यूज़ किया गया है। इसके अलावा नई मारुति ऑल्टो 2022 में कई और फीचर्स और नए पार्ट्स एस-प्रेसो के जेसे मिल सकते ।

New Maruti Alto 800 में मिलेगा ज्यादा स्पेस

यदि नई मारुति ऑल्टो के साइज को देखें तो ये आकार में पुरानी से बड़ी होगी। इसके केबिन के अंदर ज्यादा स्पेस मिलेगी। इस कार के एक्सटीरियर को देखें तो इस नए मॉडल में एकदम नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन हो सकता है। New Maruti Alto 800 हैचबैक कार में स्मार्टफोन को कनेक्ट करने के लिए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

New Maruti Alto 800 का इंजन

Maruti Alto 800 पुरानी कार में 800cc, का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन खा जो इसमें भी मिल सकता है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में दी गई थी। इस छोटी कार में सीएनजी वैरियंट भी मिल सकता है। लेटेस्ट रिपोर्टों की मानें तो दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को फिर से वापस उतार सकती है।