Maruti Alto K10 CNG: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो कार को खरीदना तो चाहते है लेकिन कम पैसे होने के वजह से नहीं खरीद पा रहे है? अगर ऐसा है तो अब घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप Maruti Alto K10 CNG जैसी धाकड़ कार सिर्फ और सिर्फ 66 हज़ार में मिल जाएगा. जी हाँ आप ये मत सोचिएगा की ये पुरानी कार है क्योंकि ऐसा नहीं है. ये बिलकुल नई कार है. आप इसे इतने कम कीमत में कैसे ले सकते है चलिए आपको बताते है.

कीमत और EMI

अब आपको इस कार को लेने के लिए किसी भी तरह के ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं है. बस आपको डाउन पैमेंट करने लायक पैसे होने चाहिए. बात अगर मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 वीएक्सआई एस-सीएनजी की एक्स शोरूम कीमत 5,94,500 लाख रुपये है. लेकिन इस कार को ऑन-रोड लाते लाते 6,47,014 रुपये हो जाएगी. ऐसे में अगर आप ये कार ये सोच कर नहीं ले रहे है की आपके पास इतने सारे पैसे आएँगे कहाँ से तो टेंशन मत लीजिए क्योंकि अब आपको ये कार लेने के लिए सिर्फ और सिर्फ 66 हज़ार रुपए की जरूरत है.

आप सिर्फ 66 हज़ार रुपये का डाउनपेमेंट कर दीजिए. आपको इस कार पर आसानी से लोन मिल जाएगा. लोन आपको पुरे 5 साल या 60 महीने के लिए मिलेगा. ये लोन आपको 9.8 प्रतिशत ब्याज दर के साथ. इसके बाद आप को हर महीने 12,288 रुपये हर महीने किस्त के रूप में देना होगा.

इंजन

बात अगर इस कार में आपको इंजन बहुत धाकड़ मिलेगा. असल में ये एक 5 सीटर हैचबैक होने वाली है. आपको इसमें 998 cc का इंजन लगा हुआ मिलेगा. इस कार में लगा इंजन 55.92 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में मिलता है. बात अगर माइलेज की करें तो आपको ये बात जानकार हैरानी होगी की भारत में मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा सीएनजी कारें मौजूद हैं. इसकी कीमत भी किफायती है और खर्च बचाने के लिए यह हैचबैक एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. आपको इस ऑल्टो के10 सीएनजी के VXI S-CNG वेरिएंट में लुक और फीचर्स में तो खासा अच्छे है. साथ ही आपको ये कार 33.85 km/kg तक का माइलेज भी देगी.