Flash Light LED:आज कल लोगों को एडवेंचर करना बहुत पसंद है. ऐसे में अगर आप भी आउटडोर में एडवेंचर करने के लिए जा रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक बहुत काम की चीज़ लेकर आए है. अब अगर आप बाहर एडवेंचर करने का प्लान कर रहे है तो जाहिर सी बात है आप कैंपिंग करेंगे ही और ऐसे में आपको किसी चीज़ की जरूरत पड़े न पड़े रौशनी की जरूरत तो पड़ेगी ही. ऐसे में कैंपिंग के दौरान लाइटिंग ले जाना काफी मुश्किल होता है.

ऐसे में दिक्कत यह है कि पावरफुल लाइटिंग के बगैर आपका काम ही नहीं चलेगा और ले जाने में भी मुश्किल. आज हम आपके सामने एक ऐसे पावरफुल लाइटिंग लेना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ऑप्शन के बारे में बताएंगे जो आकार में छोटी है और 20 बल्बों वाली रौशनी भी देगा. तो चलिए आपको बताते है इसके बारे में.

कौन सी है लाइटिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको लाइट के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Pristar Small LED Flashlight 800 Lumens COB Rechargeable Keychain Mini Flashlight है. ये आपको अमेजन पर खरीदने के लिए मिल जाएगा. असल में ये एक मल्टीपल की चेन एलईडी लाइट होगी जिसका इस्तेमाल आप बॉटल ओपनर के तौर पर भी कर सकते है. ये लाइटिंग आपको सिर्फ और सिर्फ ₹247 रुपए में खरीद सकते हैं.

कैसे करता है काम

देखा जाए तो यह 1 स्क्वायर शेप की एलईडी फ्लैश लाइट होने वाली है. देखा जाए तो इस एलईडी फ्लैश लाइट के चारों तरफ एक मजबूत फ्रेम है जिसमें आपको एक बॉटल ओपनर मिलता ही है साथ ही साथ आपको एक कैराबिनर भी दिया जाता है. इस कैराबिनर का काम इस फ्लैशलाइट को सुरक्षित करना होता है क्योंकि आप इसे कहीं पर भी फिक्स कर सकते हैं.बता दे यह एलईडी फ्लैश लाइट इतनी ज्यादा चमकदार होती है कि यह 800 लूमेंस की रोशनी फेंकती है. इसमें 500 mAh की धांसू बैटरी लगी होती है.