नई दिल्ली: भारतीय दोपहिया बाजार में यामाहा की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100, जो 90 के दशक में सबसे पुरानी बाइक में से एक है। यह बाइक उस समय अपने शानदान लुक के साथ दमदार माइलेज के लिए जानी जाती थी। बाजार में इसके नाम की धूम थी। उस समय की यह ऐसी पहली बाइक थी जो काफी कम कीमत के साथ पेश की गई थी, लेकिन इस कपंनी के शानदार बाइक की धमाकेदार स्पीड के चलते लोग इसका उपयोग आपराधिक कामों के लिए करने लगे। जिसके चलते कपंनी ने इस बंद कर दिया।

अब कोगों की पसंद को देखते हुए कपंनी एक बार फिर से इस बाइक को नए अवतार के साथ पेश करने वाली है। जो आपके लिए एक बार फिर आपकी उम्मीदों पर खरी उतर सकती है।

Yamaha RX100 का इंजन

यदि कंपनी Yamaha RX100 को वापस लाती है तो इसके इजंन को पहले से बड़ा रूप देगी। इंजन दिया जा सकता है।, अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि कौन सा इंजन दिया जा सकता है। Yamaha के पास अभी तक 125 सीसी इंजन, 150 सीसी और 250 सीसी इंजन के सेगमेट मौजूद हैं,जिनमें से एक इंजन के इस्तेमाल आने वाली Yamaha RX100 में किए जा सकता है।

Yamaha RX100 के फीचर्स

कंपनी Yamaha RX100  को उतारने से पहले बड़े बदलाव कर सकती है इसमें डिजिटल मीटर के साथ ऑल एलईडी लाइट्स, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप शामिल किए जा सकते है और साथ में डीआरएल भी दिया जा सकता है।

Yamaha RX100 की कब तक होंगी एंट्री

कंपनी Yamaha RX100 की कबतक मार्केट में उतारेगी, इसकी पुष्टि नही की गई है। प्राप्त जानकारी अनुसार इसकी कीमत 150000 रूपये तक हो सकती हैं।