New ambassador: इतने सालों से हिंदुस्तान बाजार में एंबेसेडर का अलग ही रोब रहा. कई लोगों ने इसे खरीदा. परंतु एक ऐसा दौर आया जब इसकी डिमांड करने लगी. उसके बाद अब इसकी डिमांड फिर से शुरू हो गई है. ऐसे में हिंदुस्तान में एबेसेडर आने के चांसेस है. 2014 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था.HMFCI france की कार नम्रता पूजा से डील करी है. और यह दोनों कंपनी एंबेसेडर 2.0 के इंजन और डिजाइन पर कार्य कर रहे है.

इसका न्यू वर्जन प्रोडक्शन हिंदुस्तान मोटर्स चेन्नई प्लांट में होगा. हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर उत्तम बोस ने टाइम्स ऑफ इंडिया के इंटरव्यू में बताया की इसका कार्य HMFCI के अंतर्गत होगा. और यह वर्जन एक बेहतरीन लुक में पेश किया जाएगा. और यह जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश की जाएगी. मैकेनिकल कार्य भी एडवांस लेवल पर है.

हिंदुस्तान का स्टेटस सिंबल

ब्रिटिश कार नम्रता मॉरिस ऑक्सफोर्ड 3 पर यह एंबेसेडर आधारित है. 1957 मे जिसे लांच किया था.और कुछ ही समय में यह हिंदुस्तान का स्टेटस सिंबल बन गया.डिमांड कम होने की वजह से 2014 में इस कंपनी ने कामकाज बंद कर दिया. फिर 2017 में एंबेसडर कंपनी ने HMFCI फ्रांस की नम्रता पूजा के साथ हाथ मिलाया और 80 करोड़ में यह ब्रांड बेच दिया.अब यह कंपनी हिंदुस्तान के बाजार में अपने नए वर्जन को पेश करेगी.