Aprilia SR GT 200 Scooter: स्कूटर वही अच्छी होती है जिसका लुक आपको धाकड़ मिले. अभी हाल ही में अप्रीलिया एसआर जीटी 200 स्कूटर को लांच किया है. असल में यह स्कूटर ऐसा डिजाइन किया गया है की ऑफ रोड फ्रेंडली है. कंपनी ने इस स्कूटर को चीन में लांच किया है. आपको इस स्कूटर का एक्सटीरियर डिजाइन धाकड़ बनाया गया है. आपको इस स्कूटर में स्प्लिटि एलईडी लाइट्स मिलती है. आपको इसमें विंडस्क्रीन दी गयी है. चलिए आपको इसके फीचर्स और इंजन के बारे में बताते है.

फीचर्स और इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप इस स्कूटर से लंबी यात्रा करना स चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसमें लॉन्गर ट्रैवल सस्पेंशन किट मिलेगा. यही नहीं इसके अलावा आपको इसमें स्पोर्टी कलर एलॉय व्हील्स भी दिया गया है. इन सब के साथ ही साथ इस स्कूटर की बॉडी को काफी अट्रैक्टिव बनाया गया है.

यह स्कूटर में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इसमें 174 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर मोटर दी गई है. यह मोटर 17.4 बीएचपी की अधिकतम पावर को जेनरेट करने में सक्षम है. यह बाइक में इंजन 16.5 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

मिलने वाले अन्य फीचर्स

बात अगर Aprilia SR GT 200 स्कूटर में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें की इसमें आपको टेलिस्कोपिक फोर्क की सुविधा दी गयी है. यही नहीं आपको इसमें आपको डुअल रियर स्प्रिंग भी दी गयी है. असल में इस स्कूटर में सीवीटी यूनिट्स का यूज़ किया गया है.

वही बात अगर ब्रेकिंग सिस्टम की करें तो आपको इसमें 260 एमएम का फ्रंड डिस्क ब्रेक दिया गया है. यही नहीं इसके अलावा 220 एमएम का रियर डिस्क रियर ब्रेक मिलता है. ऐसी में भारत में इस स्कूटर को कब तक लांच किया जाने वाला है इसके बारे में अभी कंपनी ने कुछ खास नहीं बताया है.