आज के दौर में लोग सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की और रुख करते जा रहें हैं। भारत के ऑटोमोबाइल में इस चीज को आप साफ़ देख सकते हैं। वाहन निर्माता कपनियां भी ग्राहकों की इस डिमांड को समझ रहीं हैं और इसलिए वे लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रहीं हैं।

आजकल लोग सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक को खरीदना पसंद कर रहें हैं। यदि आप भी इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी जबरदस्त बाइक हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक वर्जन में बाजार में उतारने की घोषणा की है। टेस्टिंग के दौरान इस बाइक की एक झलक देखने को मिली है।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक

आपको बता दें की हीरो कंपनी अब पुरानी स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने जा रही है। GOGOA1 टू-व्हीलर ईवी सेक्टर में काम करने वाली एक बेहतरीन कंपनी है। जिसकी कन्वर्जन किट से आप अपनी पुरानी स्प्लेंडर बाइक को आसानी से इलेक्ट्रिक बाइक में चेंज कर सकते हैं। टेस्टिंग के दौरान देखी गई हीरो इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक के बारे में यह अनुमान लगाया गया था की इसके प्रोटोपाइप को GOGOA1 ने ही निर्मित किया है। बता दें की GOGOA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्सन किट को निर्मित करने वाली एक अग्रणी कंपनी है। स्प्लेंडर बाइक में जहां पर इंजन लगा होता है वहीं पर एक दमदार बैटरी को लगाया जाएगा।

मिलेगी धांसू रेंज

GOGOA1 की और से स्प्लेंडर बाइक की टेस्टिंग के दौरान यह बात सामने आई है। इस कन्वर्जन किट के लगाने पर स्प्लेंडर बाइक को न सिर्फ बेहतरीन रफ़्तार मिलेगी बल्कि शानदार रेंज भी दी जायेगी। दावा किया जा रहा अहा की कन्वर्जन किट को यदि आप एक बार पूरी तरह से चार्ज कर लेते हैं तो स्प्लेंडर बाइक आपको 80 से 100 किमी की शानदार रेंज प्रदान करती है, जब की इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी।

दमदार है बैटरी पैक

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में आपको दमदार बैटरी पैक तथा शक्तिशाली मोटर देखने को मिलेगी। आपको बता दें की इस बाइक में आपको नई हब मोटर देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है की यह ब्लैक कलर में आएगी। GOGOA1 अपनी ARAI अप्रूव्ड और पेटेंट मोटरसाइकिल कन्वर्सल किट को 29 हजार रुपये में सेल कर सकती है। अतः आप मात्र 29 हजार रुपये में कन्वर्जन किट लगवा कर अपनी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक बना सकते हैं।