Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileबाजार में आते ही धमाल मचा रही है ये नई Electric Scooter,...

बाजार में आते ही धमाल मचा रही है ये नई Electric Scooter, मात्र 7 सेकंड में करती है हवा से बात

नई दिल्ली:इन दिनों दिल्ली की सड़कों में पेट्रोल डीजल के वाहन कम ईवी सेगमेंट में कई तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स देखने को मिल रहे हैं। जो हवा की गति को भी दे रहे है मात, हर बड़ी कपंनिया अब ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश कर रही हैं। इन्हीं के बीच भारत की टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Joy E bike ने भी अपने नए तकनीकी फीचर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतार कर सभी को हैरान कर दिया है। आधुनिक तकनीक से लैस इस स्कूटर का नाम Mihos EV रखा गया है। ऐसा माना जा रहा है की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी रेंज और स्पीड में सबसे बेस्ट साबित हो सकती है।

बैटरी और पावर

कंपनी Joy E bike के द्वारा पेश की जाने वाली इस Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसकी पावर 2.5 kWh है। जिसे 1500w के मोटर के साथ जोड़ा गया है। इसकी बैटरी करीब 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कम्पनी का ऐसा दावा किया जा रहा है की एक बार इस स्कूटर को सिंगल चार्ज करने पर करीब 100 किलोमीटर की रेंज आसानी से दे सकती है। यह मात्र 7 सेकंड से भी कम समय में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

शानदार फीचर्स से लैस

इस स्कूटर में कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। जिसमें आपको स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए है जिससे आप अपने मोबाइल फोन से कनेक्ट होकर सारे स्टेटस को चेक कर सकते है। इसमें कॉम्बो ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है इसके अलावा रिवर्स मोड, जीपीएस सिस्टम और एंटीथेफ्ट जैसे फंक्शन भी मिलते हैं।

कीमत क्या होगी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को यदि आप खरीदना चाहते है तो कम्पनी ने इसकी कीमत 1.49 लाख रुपया (एक्स शोरूम) के करीब की रखी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments