TVS Apache : बजाज ऑटो ने भारत में अपनी Pulsar 220F का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है, जो TVS Apache के साथ मुकाबले के लिए बनाया गया है। नई Pulsar को फाडू लुक और दमदार पावर के साथ भारी पड़ रही है। पिछले वर्ष अप्रैल 2022 में, बजाज ने Pulsar 220F को बंद कर दिया था, लेकिन इसकी महसूस हो रही डिमांड को देखते हुए, कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव करके, घरेलू बाजार में फिर से इस बाइक की एंट्री करवा दी। आइए, हम इस बाइक के बारे में जानकारी देते हैं।

इस अपडेटेड वर्जन में Pulsar 220F में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिससे इसे एक नए लुक के साथ पेश किया गया है। इसमें नए फीचर्स और उन्नत प्रदर्शन को भी ध्यान में रखा गया है। बजाज ऑटो ने इस बाइक को फिर से बाजार में पेश करके उन सभी ग्राहकों के लिए यह विकल्प प्रदान किया है जो इसे खरीदने के लिए इंतजार कर रहे थे।

Bajaj Pulsar 220 F का मजेदार लुक, इंजन और पावर

कंपनी ने अपनी इस बाइक को इसके पुराने लुक्स के साथ ही मेंटेन किया हुआ है। इसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार्स, स्प्लिट सीट और पीछे की तरफ टू-पीस ग्रैब रेल शामिल हैं। इंजन भी ध्यानवान है, जिसमें 220cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है, जो 20bhp की पावर और 18.5 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक को नए बीएस6 फेज-2 आरडीई नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया गया है और यह E-20 पेट्रोल पर चलने में सक्षम है। इसकी माइलेज 40 kmpl है।

Bajaj Pulsar 220 F के मजेदार फीचर्स

अगर हम इस बाइक के फीचर्स की चर्चा करे तो, यह वाहन एक दिलचस्प अनुभव प्रदान करती है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, और एक डिजिटल स्क्रीन है। यह अद्भुत तकनीकी जानकारी का समन्वय करता है।

इस बाइक में फ्रंट फोर्क टेलिस्कोपिक है, जो यातायात को सुगम बनाता है और पिछले हिस्से में डुअल गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं, जो भूकंप की तरह दौड़ते समय सुरक्षित रहते हैं।

इस बाइक की बेहतर हैंडलिंग के लिए, सिंगल-चैनल ABS के साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक हैं, जो ज़बरदस्त रुकावट प्रदान करते हैं। इसके 17-इंच के अलॉय व्हील्स बाइक को गहन और आकर्षक दिखाते हैं एक सार्थक बाइक के रूप में, यह वाहन आपको उच्च उपयोगिता और शैली सहित पूरी तरह से खुश करेगी।

जाने Bajaj Pulsar 220 F की कीमत कितना है

कंपनी ने इस बाइक के लिए एक्स-शोरूम में 1.40 लाख रुपये की कीमत निर्धारित की है, जो पुराने मॉडल की कीमत से 3,000 रुपए अधिक है। इस बाइक का घरेलू बाजार में टीवीएस अपाचे RTR 200 4V जैसी अन्य बाइक्स के साथ मुकाबला होगा।