हमारा इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट काफी तेजी के साथ विकसित हो रहा है। आए दिन एक से बढ़कर एक कंपनियां इलेक्ट्रिक बाजार में नए-नए इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक टू व्हीलर भी लॉन्च कर रही है। इन सब में इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है।

ऐसे में यदि आप बेहद कम कीमत पर कोई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आज हम आपके लिए एक स्मार्टफोन से भी कम कीमत पर मिलने वाला Avon E Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जिसमें आपको 80 KM की रेंज मिलती है चलिए इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Avon E Plus की पावरफुल बैटरी और रेंज

आपको बता दे कि इस स्कूटर की कीमत कम होने के बाद भी इसकी बैटरी और रेंज काफी शानदार है। Avon E Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 48 V 12 AH क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जिसके साथ में एक बेहद पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 से 80 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज देने में सक्षम है। वही दमदार मोटर के कारण स्कूटर 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड में चल सकती है। इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है।

Avon E Plus के आधुनिक फीचर्स

कम कीमत होने के बाद भी इसमें कंपनी के द्वारा काफी बड़ी ड्राइविंग रेंज दी गई है। आपको बता दे कि इसमें 250 वॉट BLDC तकनीक पर आधारित मोटर का इस्तेमाल किया गया है। वही फीचर्स के मामले में भी इसमें सभी प्रकार के आधुनिक फीचर्स है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने सेगमेंट की सबसे दमदार स्कूटर बनती है।

Avon E Plus की कीमत

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण Ujaas EZy नामक कंपनी ने किया है। कंपनी का पूरा मकसद बेहद की किफायती कीमत पर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर डेवलप करना था। ताकि कम बजट वाले लोग भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सके। यही कारण है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सिर्फ 31,880 रुपए रखी गई है।