नई दिल्ली: भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज तेजी से देखने को मिल रहा है। जिसके देख कई दिग्गज कपंनियां भी नए नए फीचर्स के इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने में लगी हुईं है। जिनके बीच बाइक से कहीं ज्यादा स्कूटर्स की सेल में भारी भरकम इजाफा देखने को मिल रहा है। यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो काफी कम बजट की एक बेस्ट Avon E Scoot इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में तहलका मचा रही है जान लें इसके फीचर्स के बारे में

आपको बता दें कि Avon E Scoot इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारने से पहले कंपनी ने इसकी डिज़ाइन पर काफी वर्क किया है और इसमें पॉवरफुल बैटरी पैक लगाया है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते है।

Avon E Scoot के बैटरी पैक की पूरी डिटेल्स

Avon E Scoot इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V, 20Ah का बैटरी पैक मिलता है। जोकि एक लिथियम आयन बैटरी पैक है। इस बैटरी पैक को फुल चार्ज करने मे करीब 6 से 8 घंटे का समय लगता है। इसमें 215W का पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को BLDC तकनीक के आधार पर बनाया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 65 किलोमीटर की ड्राइव रेंज ऑफर करती है। इसकी टॉप स्पीड 24 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

Avon E Scoot के फीचर्स और कीमत

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Avon E Scoot में आपको एन्टी थेफ्ट अलार्म, के साथ लो बैटरी इंडिकेटर, हैलोजन हेडलाइट, अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्यूबलेस टायर, डिजिटल ट्रिप मीटर और डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में 45,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश की गई है।