Honda Activa 7G: होंडा के स्कूटर के नाम आज पूरी दुनिया में मशहूर है. ऐसे में एक और स्कूटर के सामने आयी है जिसमे आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे है उस स्कूटर का नाम Honda Activa 7G है. इसमें आपको फीचर्स और रेंज दोनों मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में आपको डिटेल में बताते है.

लॉन्चिंग

कहा जा रहा है कि इस स्कूटर को इस साल के यानी कि 2023 के अंत तक लॉन्च होगी.जी हाँ एक रिपोर्ट के हिसाब से ये खबर सामने आ रही है कि इस स्कूटर को दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है.

Honda Activa 7G

होंडा एक्टिवा का नया 7G अभी से ही धूम मचाने लगा है. बता दे कि इस नए स्कूटर में H-Smart ट्रेडमार्क अप्लाई किया गया है. यही नहीं इस नयी Honda Activa AI टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें आपको फ्यूल टाइप पैट्रोल दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपको ट्यूबलेस टायर फ्रंट और बैक दोनों में मिलते हैं. इस फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.3 लीटर बताई गयी है. इस में स्कूटर में Ai और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी.

 माइलेज

होंडा के स्कूटर में कभी इंजन और माइलेज में कोई कमी नहीं देखने को मिलती है. ऐसे में बात अगर इस स्कूटर के माइलेज की करें तो 85km/Hr टॉप स्पीड मिलती है. इस स्कूटर का वेट 106 kg तक है. आपको इसमें कई सारे कलर वेरिएंट मिलते हैं. इस स्कूटर का ब्रेक प्रोफाइल एयरोडायनेमिक बनाया गया है. ये आपको परफॉर्मेंस बढ़िया देता है.

कीमत

इस स्कूटर में आपको सभी फीचर्स स्मार्ट और एडवांस मिलेंगे. ऐसे में हो सकता है कि ये स्कूटर थोड़ी महंगी हो. ऐसे में बात अगर हौंडा के इस स्कूटर की लॉन्चिंग की करें तो ये साल स्कूटर इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. इस स्कूटर की कीमत 73086 से ₹76587 के बीच हो सकती है.