दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपने शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। कंपनी के बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर और अन्य स्कूटर भी लोगों के बीच खूब प्रसिद्ध है। ऐसे में हाल ही में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने बजाज चेतक की सबसे सस्ती वेरिएंट को उतार दिया है।

आपको बता दे की Bajaj Chetak की तरफ से आने वाला सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर वेरिएंट की कीमत केवल ₹50,000 होने वाली है। जिसमें आपको काफी तगड़ी रेंज और बड़ी बैट्री पैक का इस्तेमाल देखने को मिलेगा। चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Bajaj Chetak का सबसे सस्ता वेरिएंट

बजाज ऑटोमोबाइल हाल ही में अपने नए बजाज चेतक का सबसे सस्ता वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। बजाज चेतक का यह वेरिएंट सबसे सस्ता होगा कंपनी का मकसद है कि यह स्कूटर आम लोगों के भी बजट में हो सके। कम कीमत होने के बावजूद भी कंपनी का फोकस इसमें अधिक रेंज और पावरफुल परफॉर्मेंस देने का है।

कब तक होगी लॉन्च

बात करें कब तक यह भारतीय बाजार में लांच होगी तो कंपनी के द्वारा अभी तक इस संबंध जानकारी साझा नहीं की गई है। परंतु यह तो तय है कि यह अब तक का सबसे सस्ता बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो जल्दी मार्केट में देखने को मिलेगा। कीमत की बात करें तो यह भारतीय बाजार में केवल 50,000 से भी कम कीमत में लांच होने की पूरी उम्मीद की जा रही है।

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी टक्कर

यदि एक बार बजाज का सबसे सस्ता चेतन वेरिएंट लॉन्च होती है, तो भारतीय बाजार में उपलब्ध Ola S1 Pro, TVS iQube, Ather 450x और Simple One जैसे महंगे और पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने में सक्षम होगा। यानी की किफायती होने के साथ ही कंपनी इस इस लेवल पर डेवलप करेगी जिससे यह इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर टक्कर देने में सक्षम होगी।