नई दिल्ली। भारत में इन दिनों दो पहिया वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा है। लोग फोर व्हीलर से ज्यादा टूव्हीलर वाहन लेना ज्यादा पसंद करते है क्योकि भीड़ भाड़ वाली जगहों पर ये वाहन अराम के साथ निकल जाते है। इन टू व्हीलर वाहनों में क्रूजर बाइक सेगमेंट में बजाज ऑटो से लेकर रॉयल एनफील्ड तक की शानदार बाइक मौजूद हैं। लेकिन इन सबके बीच बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 Bajaj Avenger Street 160 क्रूजर बाइक इन दिनों तहलका मचा रही है। इस सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली यह बाइक डिजाइन, माइलेज और कीमत के चलते मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए है। यदि आप भी क्रूजर बाइक को लेना चाह रहे है तो इसे काफी कम कीमत के साथ खरीद सकते है। आइये जानते है इसके बारे में..

Bajaj Avenger Street 160 की कीमत

Bajaj Avenger Street 160 की कीमत के बारे में बात करें तो  इसकी शुरुआती कीमत 1,16,832 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) के करीब की रखी गई है और ऑन रोड होने के बाद यह बढ़कर 1,41,063 रुपये हो जाती है।

Bajaj Avenger Street 160 का EMI प्लान

यदि आप बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 की इतनी भारी कीमत एक साथ नही दे पा रहे है तो इसके लिए फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है जिसके तहत यह क्रूजर बाइक आपको महज 16 हजार रुपये की डाउन पेमेंट पर मिल सकती है। ऑनलाइन फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के अनुसार, 16 हजार रुपये की डुन पेमेंट देने के अनुसार बैंक 9.7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की दर से 1,25,063 रुपये का लोन दे सकता है। इसमें आपको 16 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी। साथ ही लोन प्रोसेस पूरी होने के बाद 36 महीने की निर्धारित अवधि तक हर महीने, 4,018 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

Bajaj Avenger Street 160 का इंजन

आपको बता दे की Bajaj Avenger Street 160 बाइक में 160 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है जो 15 पीएस की पावर और 13.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को दिया गया है। यह क्रूजर बाइक 47.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।