बजाज की तरफ से आने वाला बजाज की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak है। मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर है की कीमत 1.50 लाख रुपए के आसपास है। यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए काफी शानदार मौका है। क्योंकि इस पर 40 से 45,000 रुपए तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

ऐसे में यदि आप इन दोनों कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आप बजाज चेतक की ओर अपना रख कर सकते हैं। चलिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ शानदार फीचर्स और ऑफर के बारे में विस्तार रूप से बताते हैं।

Bajaj Chetak के स्पेसिफिकेशन

स्कूटर की दमदार परफॉर्मेंस के चलते कंपनी के द्वारा ऐसे स्कूटर में 2.9 kWh के क्षमता वाला लिथियम आयन ip67 वाटर रेटेड बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर या 127 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है और 100% चार्ज होने में 3 घंटे से 4 घंटे का समय लगता है।

Bajaj Chetak फीचर्स

आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी है शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है इसकी कुल वजन 134 किलोग्राम है और इसकी परफॉर्मेंस को शानदार बनाए रखने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 4.2 किलोवाट क्षमता वाला बीएलडीसी तकनीक पर आधारित मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह 63 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सभी शानदार फीचर्स मिल जाते हैं, जैसे की रोड साइड असिस्टेंट, जिओ फेंसिंग कॉल और मैसेजिंग, नेविगेशन एसिस्ट, बैटरी अलर्ट, मोबाइल एप्लीकेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट जैसे कई फीचर्स शामिल है।

Bajaj Chetak की कीमत और ऑफर

आपको बता दे कि भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,21,000 है। ऐसे में ई-कॉमर्स वेबसाइट से यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने हैं तो इस पर 13% का छठ दिया जा रहा है। जिससे आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 99,899 की कीमत में खरीद सकते हैं।

इसके अलावा बजट कम है तो कंपनी के द्वारा स्कूटर फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है। आप 18 महीने के EMI पर इस स्कूटर को खरीद कर अपने घर ले आ सकते हैं।