Honda Shine और Pulsar के लिए मुसीबत बनी Bajaj CT 125X,मिलेगा 125cc का दमदार इंजन

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी कपंनियो में से एक बजाज आज भी अपनी शाख मजबूती के साथ बनाए हुए है। इस कपंनी ने बाजार में अपनी विशवस्नीयता को बनाकर रखा है जिसके चलते लोग आंख बंद करके बजाज की चीजों को लेना बेहद पसंद करते है। ऑटोमोबाइल बाजार में बजाज की बाइक हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है क्योंकि यह बाइक सकरी गलियों के साथ साथ उबड़ खाबड़ सड़कों पर भी बड़े अराम से चली जाती है। इसलिए लोग स बाइक को लेना ज्यादा पसंद करते है। इसके बीच कपंनी ने CT110X  के बाद एक नया मॉडल CT125X बाइक को पेश किया है। जो लुक में CT110X के समान है।

कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी कीमत 71,354 रुपये रखी है। यह बाइक तीन रंगों के (कलर कॉम्बिनेशन) के साथ पेश किया है। जिसमें पहला ब्लू के साथ ब्लैक कलर, दूसरा मॉडल रेड के साथ ब्लैक कॉम्बिनेशन में और तीसरा मॉडल ग्रीन के साथ ब्लैक रंग का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा।

Bajaj CT 125X का दमदार इंजन

कंपनी ने नई Bajaj CT 125X मोटरसाइकिल को खास बनाने के लिए इसमें 124.4 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया है। जो 8000 आरपीएम पर 10.9 पीएस की पावर और 5500 आरपीएम पर टॉर्क जेनरेट करने में क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Bajaj CT 125X का लुक

इस बाइक में कंपनी ने 17 इंच का अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिए हैं,इसके अलावा खराब रोड और बड़े स्पीड ब्रैकर्स से इंजन को सुरक्षित रखने के लिए बैली पैन दिया है। इसके साथ ही  बाइक में गोलाकार हेडलैंप तथा एलईडी डीआरएल की सुविधा दी गई है।  अन्य फीचर्स के अलावा इसमें ट्विन शॉक अब्जॉर्बर,मेटल गार्ड, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन जैसे फीचर्स शामिल किए गए है।  इस बाइक में आपको एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे  फीचर्स भी देखने को मिलेगें।