नई दिल्ली। भारत में दिग्गज कपंनियों के बीच बजाज कंपनी अपनी शानदार बाइक के लिए जानी जाती है। इस कंपनी की बाइकें अपने बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार इंजन के चलते ही लोगों के दिलों में लंबे समय से राज कर रही है। इस समय मार्केट में पेट्रोल से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा है। जिसके बीच बजाज ने भी अपनी लोकप्रिय बाइक बजाज पल्सर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में पेश कर दिया है।

इस बाइक में कपंनी ने कई एडवांस फीचर्स दिए है इसके बाद भी यह बाइक आपको आपके बजट के अनुसार ही मिलेगी। आज हम आप को इसके बारे में ही यहां विस्तार से बता रहें हैं।

Bajaj Pulsar Electric की पॉवर तथा कीमत

Bajaj Pulsar Electric को यदि आप खरीदना चाहते है तो आपको यहां जानकारी के लिए बता दें कि कपंनी ने इसमें 10000 वाट की मोटर दी है। इसके अलावा इस बाइक में 5 किलो वाट की क्षमता वाली बैटरी भी आपको देखने को मिलेगी। जिसके चलते यह बाइक मात्र 5 घंटे में नॉर्मल चार्जर से पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

यह बाइक एक बार चार्ज होने पर 150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। ख़बरों की मानें तो कपंनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा हैं। इसकी कीमत लगभग 1,50,000 रुपए के करीब की हो सकती है।

Bajaj Pulsar Electric बाइक एडवांस फीचर्स

Bajaj Pulsar Electric बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं। इसके साथ ही इस बाइक में आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड जैसे फीचर्स भी मिलते हैं साथ ही इसमें आपको कांबी ब्रेकिंग सिस्टम और नेवीगेशन की बेहतरीन सुविधाएं भी मिलती हैं।