नई दिल्ली: भारतीय बाजार के ऑटोमोबाइल बाजार में अब बजाज भी नए सेगमेंट की ओर तेजी से काम कर रही है। जिसमें अब तेजी से हो रहे बदलाव के बीच बजाज सीएनजी बाइक को लाने की तैयारी कर रही है। बजाज की ओर से पेश की जाने वाली सीएनजी बाइक को उतारने के मकसद आम वर्ग के लोगों को बचत मिल इसके साथ ही प्रदूषण कम हो। बजाज अब सीएनजी-कम-पेट्रोल बाइक पर काम कर रही है, जिसका इंटरनल कोडनेम ब्रुजर ई101 है। यह डेवलपमेंट के लगभग आखिरी फेज में है।

साल के भीतर होगी लॉन्च?

जानकारी की अनुसार, इस बाइक को कपंनी यह 6 महीने से 1 साल के भीतर बाजार में पेश कर सकती है. इसकी पहले ही कुछ प्रोटोटाइेप यूनिट बनाई जा चुकी हैं। यह बाइक 110 सीसी तक हो सकती है. शुरुआत में इसका प्रोडक्शन कंपनी की औरंगाबाद फैसिलिटी में करने करने वाली थी लेकिन अब इसे पंत नगर फैसिलिटी में प्रोड्यूस करने की योजना बनी जा रही है।

क्या होगा सीएनजी बाइक का नाम?

इस नई बाइक को कपंनी प्लैटिना ब्रांड के नाम से पेश कर सकती है। हलाकि इसके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी सामने नही आई है।

राजीव बजाज का बयान

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘ सीएनजी बजाज मोटरसाइकिल, शायद लोगों की (बाइक) चलाने की लागत को आधा कर करने में मदद कर सकती है’।