Bajaj Latest Bike: बजाज ऑटो हमारे देश की पुरानी टू-व्हीलर कंपनी है। स्कूटर के समय से आज की एडवांस बाइक के जमाने तक बजाज के वाहन भारत के लोग उपयोग करते आ रहें हैं। यही कारण है कि बजाज ऑटो पर लोग भरोसा करते हैं। आपको बता दें की हालही में बजाज ऑटो ने अपनी एक बेहतरीन बाइक को लांच किया है। इस बाइक का लुक न सिर्फ बेहतरीन है बल्कि इसका माइलेज भी काफी ज्यादा अच्छा है। ख़ास बात यह है कि बजाज ने इस बाइक को काफी सस्ते दामों में बाजार में उतारा है। हम बात कर रहें हैं New Bajaj CT 125X Bike के बारे में। आइये सबसे पहले इस बाइक के फीचर्स के बारे में आपको बताते हैं।

Bajaj CT 125X Bike के एडवांस फीचर्स

. इसमें आपको राउंड हेडलैंप तथा एलईडी डीआरएल दी गई है।
. रबर टैंक पैड्स, बड़ा ग्रैब रेल, छोटा वाइजर, मेटल गार्ड की सुविधा इसमें आपको मिलती है।
. फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, सिंगल सीट सेटअप की सुविधा भी इसमें दी गई है।
. इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तथा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट को भी शामिल किया गया है।
. लगेज रैक और साइड क्रैश गार्ड भी इसमें जाते हैं।

Bajaj CT 125X Bike का इंजन तथा ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक में आपको 124.4cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, DTS-i इंजन दिया जाता है। जो काफी अच्छा तथा पावरफुल है। यह इंजन 10.7 bhp की अधिकतम पावर को जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में आपको फोर्क कवर गेयर्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जो इसके ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतरीन बनाते हैं। इस बाइक में आपको पीछे ड्रम ब्रेक और सीबीएस के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट दी गई है। इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ अलॉय व्हील भी दिए जाते हैं।

Bajaj CT 125X Bike की कीमत

आपको बता दें कि इस बाइक की एक्स-शोरुम शुरुआती कीमत 75,277 रुपये तक हो सकती है। इस प्रकार से देखा जाए तो यह कंपनी की CT सीरीज की सबसे महंगी बाइक हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला होंडा शाइन से होगा।