Best Mileage Bike For Office: यदि आप रोज ऑफिस जाते है और भारी ट्रेफिक के बीच फंसे रहने के चलते अपनी बाइक के जलने वाले पेट्रोल डींजल से परेशान हो चुके है क्योकि पेट्रोल की कीमत बढ़ने से अब बाइक चलाना भी महंगा होता जा रहा है। और इन दिनों पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार कर गई है। ऐसे में ट्रैफिक के बीच फंसे रहने से इसका असर भी आपकी जेब पर पड़ता है. ऐसे में हम आपकी इस समस्या का ऐसा समाधान लेकर आए है। जिससे आप अपनी जेब के बजट को बिगड़ने से बचा सकते है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी बाइक के बारे में, जिसकी कीमत काफी कम होने के साथ माइलेज में भी जबर्दस्त है। चाहे आपके सामने कितना भी ट्रैफिक आ जाए, इसे रोज चलाने के बाद भी ये आपकी जेब पर सका असर ना के बराबर देखने को मिलेगा। हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं वह है बजाज प्लैटिना 100 (Bajaj Platina 100) जो अपने शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है जिसके चलते लोग इसे काफी खरीद रहे है।

आपको ऑफिस जाने के लिए यह बाइक सबसे बेस्ट साबित हो सकती है। इसमें आपको हर महिने मात्र 300 रुपये खर्च करने होगें।  आइए जानते हैं प्लैटिना आपके लिए कैसी एक बेस्ट बाइक साबित हो सकती है…

सिर्फ 300 रुपये आएगा महीने का खर्च!

बजाज प्लैटिना 100 में कपनी ने कई शानदार फीचर्स देने के साथ इसका इंजन भी काफी दमदार दिया है जिसके चलते इसका माइलेज भी सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 75-90 किलोमीटर की माइलेज आसानी से दे सकती है। इस हिसाब से देखा जाए तो प्लैटिना को 1 किलोमीटर चलाने का खर्च सिर्फ 1 रुपये 33 पैसे हैं। यदि आपका 10 किलोमीटर दूर अपने ऑफिस जाते है तो इस बाइक से महीने में 25 दिन (5 रविवार को छोड़कर) लगने वाला खर्च 300 रुपये आएगा। ऐसे ही ऑफिस से आने का खर्चा को भी जोड़कर आपको एक महीने में केवल इस बाइक में  600 रुपये का पेट्रोल डलवाना होगा। इतने कम खर्चे में आप रोज असानी के साथ काफी कम बजट में ऑपिस जा सकते है।

Bajaj Platina 100 इंजन

बजाज काफी समय से प्लैटिना की बिक्री कर रही है। अब सके कई बदलाव करके इसे मार्केट में उतारा गया है। जिसके चलते इसके माइलेज में भी काफी सुधार हुआ है. प्लैटिना 100 में 102सीसी का फ्यूल एफिसिएंट डीटीएस-आई इंजन मिलता है जो 7.9 बीएचपी की पॉवर और 8.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसमें 11 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है.

Bajaj Platina 100 कीमत 

Bajaj Platina 100 को यदि आप दिल्ली के एक्स-शोरूम से खरीदते है तो इसकी कीमत 67,808 रुपये से शुरू होती है. वहीं इसके 110 सीसी ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,400 रुपये है. बजाज प्लैटिना देश की एकमात्र 110 सीसी बाइक है जिसके साथ कंपनी ने ABS जैसा महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर दिया है।