Bajaj Pulsar 220: भारतीय मार्केट में बजाज अक्सर अपनी दमदार बाइक्स को पेश किए जाने के लिए जानी जाती है। बजाज की बाइक्स काफी लंबे समय से लोगों के दिलों में राज कर रही है। और इस कपंनी के द्वारा पेश की जाने वाले वाहनों के खासियतो के चलते हर घर में बजाज की बाइक्स मौजूद है। इन्ही बाइक्स में से एक सबसे खास माने जाने वाली पल्सर 220 को कपंनी एक बार फिर से मार्केट में उतार रही है।

Bajaj Pulsar 220 पहली बार 16 साल पहले 2007 में लॉन्च की गई थी इस बाइक को लोगों ने इतना पसंद किया गया कि करीब 15 साल तक ये सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिलों की लिस्ट में शामिल रही थी। फिर अचानक कंपनी ने इसका प्रोडेक्शन पिछले साल बंद कर दिया। अब बजाज इसे दोबारा लॉन्च करके एक बड़ा धमाका करने जा रही है।

हालांकि कंपनी ने पल्सर 220 पर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन कहीं मीडिया हाउसेस ने इस खबर को छापा है, और इन्हीं खबरों के अनुसार नई बजाज पल्सर में बिल्कुल नए लुक के साथ पेश होने वाली है।

नई Bajaj Pulsar 220 के इंजन

नई Bajaj Pulsar 220 के इंजन में कोई बड़ा बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं होगी, क्योंकि यह उस वक्त ही ये BS6 इंजन से लैस थी, हालांकि अप्रैल 2023 से लागू होने वाले नियम BS6 फेज-2 के तहत इसमें 219.5 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। यह एक सिलेंडर फोर स्ट्रोक के साथ आने वाला है। इसलिए इसके इंजन का पावर बहुत ही जबरदस्त देखने को मिलेगा।

नई Bajaj Pulsar 220 का माइलेज

बात करें नई Bajaj Pulsar 220 का माइलेज की इस पावर के साथ भी यह बाइक 35 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देगी।

नई Bajaj Pulsar 220 के फीचर्स

नई Bajaj Pulsar 220 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी की ओर से  नेविगेशन और ब्लूटूथ की सुविधा के साथ फ्यूल गेज, बाइक हेल्थ सर्विसिंग, के अलावा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर ऑटो मीटर 1 मीटर टैकोमीटर और इंजन ओपन बटन जैसे फीचर्स दिए जा रहे है। यह बाइक अपने दमदार फीचर्स के चलते बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि यह पल्सर को एक अलग पहचान दे सकती है।

नई Bajaj Pulsar 220 की कीमत

नई Bajaj Pulsar 220 की कीमत की बात करें तो भारत में इसकी कीमत ₹2,10,000 से शुरू होगी हालांकि यह कीमत निर्धारित नहीं है।