नई दिल्ली। देश के ऑटोमोबाइल बाजार में कई बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कपंनिया अपने अपने शानदार वाहन को लाकर एक दूसरे के लिए बड़ी टक्कर बनी हुई है इसी के बीच बजाज ऑटो ने अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक पल्सर को नए लुक के साथ पेश करके KTM के लिए भी मुसीबत खड़ी कर दी है। भारत में बजाज की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक Bajaj Pulsar अब नए लुक के साथ भारत में लॉन्च होने वाली है।

अभी तक बाजार में बजाज पल्सर की 124cc से लेकर 220cc तक की बाइक रप्तार पकड़ रही थी। इसके बाद कंपनी ने पल्सर का सबसे पावरफुल मॉडल Bajaj Pulsar 250cc लॉन्च करने का फैसला लिया है, इस बाइक को भारत में करीब 1.35 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

 Bajaj Pulsar 250 के 3 वैरिएंट 

कंपनी ने पल्सर के दो मॉडल पल्सर N250 और पल्सर F250 को पेश किया था अब वो Bajaj Pulsar 250cc बाइक के 3 वेरिएंट पेश करने जा रही है। जिसमें जिनमें Bajaj Pulsar NS250, Bajaj Pulsar 250F और Bajaj Pulsar RS250 जैसी बाइक शामिल होंगी। हाल ही में इन बाइक की टेस्टिंग के दौरान इनका खास लुक देखने को मिला। जिसमें पल्सर 250 सीसी बाइक का शानदार लुक देखने को मिला। इसके साथ ही सके फीचर्स का भी खुलासा हुआ।

Bajaj Pulsar 250 का डिज़ाइन और फीचर्स

बजाज पल्सर N250 और पल्सर F250 को ब्लू और ब्लैक के दो कलर के साथ  लॉन्च किया गया है। बाइक में दिया गया यह कलर काफी अच्छा लुक दे रहा है। जो सबसे हटकर है। इस बाइक में रिडर की सुवीधा का विशेष ख्याल रखते हुए इसमें डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एबीएस, एक्सटेंशन के साथ स्कल्पडेट फ्यूल टैंक, इंजन काउल, स्प्लिट सीट के साथ ही डुअल टायर हगर्स, समेत कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Bajaj Pulsar 250 का इंजन

इसमें लगाया गया इंजन भी 250cc का है, जो कि 24 bhp तक की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। बजाज पल्सर 250 की Yamaha FZ25 और Suzuki Gixxer 250 के साथ ही KTM Duke 250 जैसी स्पोर्ट्स बाइक को  टक्कर दे सकती है।