Bajaj कंपनी की बाइकों को भारत में काफी वर्षों स यूज किया जा रहा है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। यह कंपनी भी समय के अनुसार अनुसार बाइकों में नए नए फीचर्स इंस्टाल करती रहती है ताकी ग्राहकों को किसी सुविधा की कमी न रहे। इस कंपनी की Bajaj Pulsar बाइक काफी फेमस रही है। लोग आज भी इसको काफी ज्यादा पसंद करते हैं। अब इस कंपनी ने Bajaj Pulsar 250F बाइक को बाजार में उतारा है। आज हम आपको इसी के बारे में बता रहें हैं।

Bajaj Pulsar 250F बाइक के ख़ास फीचर्स

Bajaj Pulsar 250F में आपको बहुत से जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। इस बाइक में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग डायल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं साथ ही इसमें फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल स्क्रीन जैसे आधुनिक फीचर्स को भी लगाया गया है। इस बाइक में आपको सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी हुई है।

Bajaj Pulsar 250F बाइक का इंजन

इस बाइक का इंजन काफी जबरदस्त है। बता दें कि इसमें 249cc का नया सिंगल सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) टेक्नॉलजी से लैस है। यह इंजन 24bhp की पावर और 20Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar 250F बाइक की कीमत

आपको बता दें कि बजाज कि Bajaj Pulsar 250F बाइक की कीमत के बारे में अभी सही जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन इसका इंजन जितना दमदार है उसके हिसाब से इस बाइक की कीमत 1.80 लाख रुपये के आसपास होनी चाहिए। बाजार में इसका मुकाबला Suzuki Gixxer और TVS Apache जैसी पॉपुलर बाइक के साथ देखने को मिलेगा।