भारतीय युवाओं की पहली पसंद RX100 मार्केट से Bullet का पत्ता साफ कर देगी। इसमें आपको एडवांस फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन भी दिया गया होगा। इसको यामाहा ने साल 1985 में लांच किया था, उस समय इस बाइक की डिमांड काफी ज्यादा थी। लेकिन आधुनिक फीचर्स ना होने के कारण इसकी डिमांड कम हो गई थी। लेकिन अब कंपनी ने इन बातों को ध्यान में रखते हुए इस बाइक को नए अंदाज में मार्केट में लाने का फैसला किया है, तो आइये जानते है इसके नए आधुनिक फीचर्स के बारे में…..

Yamaha RX100 की लॉन्च डिटेल

Yamaha ने जापान में RX100 का एक परीक्षण मॉडल लॉन्च किया हुआ है और अब जल्द ही इसको भारत में भी लॉन्च करने का प्लान बना रही है। लेकिन कंपनी ने इसकी लांच के बारे में कोई जानकारी प्नहीं दी है।

Yamaha RX100 का पावरफुल इंजन

Yamaha RX100 के इंजन की बात करें तो इस बाइक में सुपरमैन जैसा पावरफुल इंजन दिया जा सकता है, जिसमें 250cc का इंजन शामिल होने की संभावना है।

Yamaha RX100 के फीचर्स

Yamaha कंपनी ने इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। आपको इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी उन्नत सुविधाएं दी गई हैं, जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, ईंधन गेज, नेविगेशन, वास्तविक समय स्थान और कम ईंधन संकेतक भी शामिल हैं।

Yamaha की इस बाइक RX100 के फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा के लिए बाइक के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा भी दी जाएगी, जिससे बाइक का नियंत्रण करना आसान होगा। ट्यूबलेस टायर वाली यह बाइक कठिन रास्तों पर भी आपका साथ नहीं छोड़ेगी और पंचर होने के बाद भी आप इसको 80 से 100 किलोमीटर तक चला पायेंगे।

Yamaha RX100 का प्राइस

Yamaha के इस शानदार बाइक के कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 3 लाख रुपये तक तय कर सकती है।