Bajaj Chetak Electric: सभी कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च कर रही है. ऐसे में बजाज ऑटो पीछे कैसे रहे. इसी को देखते हुए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपडेट करने वाली है. जी हाँ इसके अपडेटेड वर्जन को दुनिया के सामने लाने की बात की जा रही है. बहुत जल्द नए वर्जन में बड़ी बैटरी और रेंज के बारे में अन्नोउंस किया जाएगा. कहा जा रहा है की नया बजाज चेतक 4.25kWh BLDC का इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा. यही मोटर बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा रेंज को ऑफर करने में सक्षम तरह से काम करेगा.

मिल सकती है ये खूबियां

एक रिपोर्ट्स के हिसाब से खबर आ रही है की आपको इसमें बड़ा 3.2kWh बैटरी पैक दिया जाएगा जो 126 किमी की ARAI-सर्टिफाइड रेंज देने में सक्षम है. आपको इस चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.9kwh बैटरी पैक दी जा सकती है. अब आते है रेंज पर. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 113Km की रेंज दी जा सकती है. आपको इसमें टीएफटी कलर डिस्प्ले भी दिया गया है जिसकी लम्बाई करीब 5-7 इंच की हो सकती है. आपको इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन कैपेबिलिटीज नज़र आने में सक्षम है.

वही कहा जा रहा है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स में तो बदलाव किये जाएगा लेकिन इस स्कूटर के डायमेंशन्स में कोई बदलाव नहीं होगा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबाई 1894 मिमी, चौड़ाई 725 मिमी, ऊंचाई 1132 मिमी और व्हीलबेस 1330 मिमी रहने वाली है. इस बाइक के अलावा बजाज ऑटो एक नई बाइक की टेस्टिंग भी की जा रही है जिसके बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह भारत की पहली सीएनजी-पावर्ड मोटरसाइकिल होने वाली है.

बिक्री बढ़ी

बहुत कम लोगों ने इस बात पर ध्यान दिया है की बजाज ऑटो की नवंबर में कुल बिक्री 31 प्रतिशत बढ़कर 4,03,003 यूनिट हुई है. क्योंकि पिछले यानी की साल 2022 के नवंबर 3,06,719 यूनिट थी. यानी अब धीरे धीरे बजाज रफ्तार पकड़ रही है.