Bajaj Chetak Electric Scooter: ये बात तो हम सब जानते है की अब कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बिक्री ज्यादा तेज़ी के साथ बढ़ा रहे है. ऐसे में एक और बड़ी कंपनी ने अपनी धांसू स्कूटर और वो भी इलेक्ट्रिक वर्शन में लॉन्च किया है. ये स्कूटर लॉन्च किया है बजाज ने. इस स्कूटर का नाम है बजाज चेतक. ये आपको इलेक्ट्रिक वर्शन में मिलेगी. चलिए आपको इसके लुक्स, इंजन और कीमत के बारे में बताते है.

बजाज चेतक के धांसू फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको ये स्कूटर काफी स्टाइलिश बनाया गया है और इसमें आपको फ्रंड लाइट भी गोल मिलता है. इस स्कूटर की बॉडी मेटल की है जो कि इसे मजबूत बनाती है. इसमें आपको डिस्प्ले में बैटरी परसेंटेज के साथ साथ जीपीएस, ब्ल्यूटूथ चार्जिंग, जियो मेप्स, इंटरनेट कनेक्टिविटी, एलईडी लैंप्स जैसे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें लिथियम आयन बैटरी पैक मिलती है जिसके साथ 4080W की बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है, इस बैटरी की वॉरेंटी करीब 3 साल के लिए मिलती है.

सिंगल चार्ज पर चलेगा इतना की उड़ जाएंगे होश

बता दे कंपनी के हिसाब से इस बजाज चेतक में आपको दो मोड में मिलेंगे. इनके माइलेज भी मोड के हिसाब से है. इस स्कूटर का सबसे पहला मोड है इको, जिसमें सिंगल चार्ज पर ये स्कूटर 95 किलोमीटर चलती है. तो वहीं इस स्कूटर का दूसरा मोड है स्पोर्ट्स मोड. ये मोड सिंगल चार्ज पर 85 किलोमीटर चलती है.

बजाज चेतक की कीमत

बात अगर इस स्कूटर के कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत है करीब 1.51 लाख रुपए. इस स्कूटर को ऑन रोड आते आते 1,57,943 रुपये लग जाते है.