नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑनलाइन बेचे जाने वाले नोटों का बड़ा ही बोलबाला है। जिसका फायदा उठाकर काफी लोग घर बैठे लखपति से करोड़पति बन रहे है। यदि आपके पास भी 100 रुपये का यह यूनिक नोट है तो इसे बेचकर आप काफी कम समय में मालामाल हो सकते है।

100 रुपये के पुराने नोट को बेचकर बन सकते मालामाल


आपकी जानकारी के लिए बता दे ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। अगर आपके पास या घर में किसी भी सदस्य के पास पुराना नोट है तो इन्हें बेचकर लाखों कमा सकते हैं। ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक 100 रुपये के नोट की खासियतों के बारे में, जिसे बेचकर आप आसानी से 5 लाख रुपये से ज्यादा रुपये कमा सकते है

जानिए पुराने नोट बेचने का आसान तरीका

यदि आपके पास इस तरह का पुराना नोट है और उसे बेचना चाह रहे है तो इसके लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट coinbazar.com या OLX के पोर्टल पर जा सकते है। जिसके बाद आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट का होमपेज खुल जाएगा। यहां जाकर आप विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने 100 रुपये के पुराने नोट की दोनों ओर की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है। जिससे आप महंगे से महंगे कीमतों में इस नोट को बेच कर मालामाल हो सकते है।

इस पुराने नोट में होनी चाहिए ये खासियत

आपको बता दे इन नोटों को बेचने से पहले कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है। सबसे पहले 100 रुपये के पुराने में 786 नंबर लिखा होना चाहिए। इस्लाम धर्म में इस नंबर को बहुत पवित्र माना जाता है। इस नोट की बिक्री आप ई-बे साइट पर कर सकते हैं। बाजार में इस नोट की कीमत 5 लाख रुपये लगा दी गई है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से बेचकर 5 लाख रुपये घर बैठे कमाई कर सकते है।