Bajaj Pulsar CNG: आज कल किसी भी कंपनी की बाइक काफी ज्यादा डिमांड में है. लेकिन बात जब इलेक्ट्रिक या फिर CNG की आती है तो लोग अब ऐसी ही बाइक की तलाश में है. इसी बीच लोगों की पसंद को देखते हुए बाइक बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. कंपनी का कहना है की कंपनी अब बहुत जल्द अपनी पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाली है.

जी हाँ दरअसल इस कंपनी के प्रबंधक निदेशक (MD) राजीव बजाज ने ी नई पल्सर बाइक के साथ सीएनजी से चलने वाली 100cc की बाइक को लाने के इशारे कर दिए है. कहा जा रहा है सबसे पहले बजाज अपने पल्सर को CNG वर्जन में लॉन्च करने वाली है.

राजीव बजाज का मानना है की इससे परिवहन के खर्च कम होंगे और साथ ही पॉल्यूशन भी कम होगा. यही नहीं उनका कहना है की सीएनजी वाहनों को रिफ्यूल करना बहुत आसान है और इलेक्ट्रिक वाहनों के जैसे इनमें रेंज की कोई चिंता नहीं होती.

लॉन्च हो सकती प्लसर CNG

बता दे अभी सबसेड ज्यादा जो बाइक युवाओं के बीच मशहूर है वो है बजाज पल्सर. इस बाइक ने अपने लॉन्च के साथ ही युवाओं में मशहूर हो गया है.है. आपको इस बजाज पल्सर में 250cc के सबसे बड़े इंजन के सतह मिलता है. यही नहीं आपको इस में है बाइक डोमिनार दिया जाने का सोच रहै है जिसके बाद यह बाइक 400cc इंजन के साथ आएगी. ऐसा ही कुछ CNG के लिए भी किया जा रहा है. कंपनी ने अभी इस बाइक के लॉन्च और बाकी चीज़ो के बारे मेंतो कुछ नहीं बताया है. लेकिन कंपनी इस बाइक को बनाने के लिए पिछले 17 साल यानी की साल 2006 से काम कर रही है.