Bajaj CT100 Bike:  बाइक तो कई सारे है लेकिन कुछ बाइक सबसे हट के और अलग होती है. उन्ही में से एक है बजाज की बाइक. बजाज की बाइक का मार्केट में एक अलग दबदबा है. असल में बजाज CT 100 के बारे में तो आपने सुना ही होगा. अब ये आपको बहुत कम कीमत में मिल जाएगा. असल में यह बाइक माइलेज के मामले में सबसे आगे है. इस बाइक में आपको फीचर्स से लेकर इंजन सब कुछ धाकड़ मिलेगा.चलिए आपको बताते है की आप इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन और माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक का माइलेज बेहद शानदार मिलने वाला है. असल में इसलिए लोगो द्वारा इस बाइक को काफी पसंद किया जाता है. बात अगर इसकी परफॉर्मेंस की करें तो इसमें 102 सीसी का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन दिया गया है. इस बाइक का इंजन 7500 आरपीएम पर 7.9 PS का पावर और 5500 आरपीएम पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.आपको इसमें 4 गियरबॉक्स वाला ट्रांसमिशन दिया गया है. असल में इसके सभी गियर नीचे की तरफ लगते हैं. इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले ब्रेकिंग फीचर्स की करें तो इसके सामने वाले पहिये में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक दिया गया है. यही नहीं वहीं, इसके पीछे वाले व्हील में 110 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक मिलता है. सेफ्टी के आपको इसमें रियर में CBS फीचर मिलता है. आपको इसमें 125 मिलीमीटर ट्रैवल का फ्रंट हाईड्रॉलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिलता है. वहीं, पीछे की तरफ इसमें 110 मिलीमीटर व्हील ट्रैवल का SNS सस्पेंशन मिलता है.

कीमत और कलर

बात अगर Bajaj CT100 बाइक में मिलने वाले कलर की करें तो आपको यह बाइक तीन रंग में मिलने वाला है. यही नहीं असल में Bajaj CT100 की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 53 696 रुपये है.