Yamaha की बाइकें हमारे देश में काफी लंबे समय से इस्तेमाल की जाती रहीं हैं। आज भी बड़ी संख्या में लोग Yamaha की बाइकों को पसंद करते हैं और उनका इस्तेमाल भी करते हैं। वास्तव में Yamaha की बाइकें अपने दमदार इंजन तथा स्पोर्टी लुक के कारण सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। आज हम आपको इसी कंपनी की Yamaha R15 V4 बाइक के बारे में बता रहें हैं।

इस बाइक को 2022 में लांच किया गया था और कंपनी आपको इसमें 155cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-ओवरहेड कैमशाफ्ट, 4-वाल्व इंजन प्रदान करती है। इसकी कीमत 1.72 लाख रुपये से शुरू है लेकिन यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो भी आप इसको मात्र 17 हजार रुपये में घर ला सकते हैं। कंपनी के इस ऑफर के बारे में भी हम आपको यहां विस्तार से जानकारी दे रहें हैं। आइये सबसे पहले इस बाइक के फीचर्स के बारे में आपको बताते हैं।

R15 का V4 डिजाइन तथा लुक

R15 V4 बाइक के डिजाइन तथा लुक को कंपनी ने काफी आकर्षित बनाया है। लोग इसी कारण इस बाइक को काफी पसंद कर रहें हैं। इसका लुक वास्तव में R1 और R6 सुपरस्पोर्ट वाइकों से भी ज्यादा बेहतरीन नजर आता है। इसमें आपको नया फ्रंट फेयरिंग तथा नया एलईडी हेडलैंप। इसके अलावा इसमें आपको नया टेललैंप तथा नया बंपर दिया जाता है। इसके अलावा इसमें आपको कई सारे अपडेट दिए जाते हैं।

R15 V4 बाइक के फीचर्स

इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलैंप और टेललैंप दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें स्लिपर क्लच, असिस्ट और स्लिपर क्लच, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। इन सभी के अलावा इसमें ड्युअल-चैनल ABS, वैरिएबल वाल्व एक्ट्युएशन और फोर्सड एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है।

17 हजार में ले आएं यह बाइक

आपको बता दें कि R15 V4 की एक्स-शोरूम कीमत 1.72 लाख रुपये है लेकिन यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो घबराने की बात नहीं है। आपको बता दें कि कंपनी आपको इस बाइक पर फाइनेंस का ऑफर भी प्रदान कर रही है। इसके लिए आपको मात्र 10% की डाउन पेमेंट करनी होती है। डाउन पेमेंट के रूप में आपको 17,000 रुपये देने होते हैं। इसके बाद बैंक आपको 5 साल के लिए लोन प्रदान करता है तथा आपको 4 हजार रुपये की EMI 5 साल तक देनी होती है।