Best Cruiser Bike: बाइक सभी वर्ग की जरुरत है। बाइक को खरीदने के लिए कम बजट चाहिए होता है। बाइक खरीदने के लिए सभी अपना बजट चेक करते हैं। बजट के अनुसार ही बाइक का मॉडल और कंपनी तय की जाती है। कंपनी भी बाइक निर्माता बहुत है। बाइक निर्माता कंपनी की बात करें तो इंडिया में स्पोर्ट्स सेगमेंट का भी क्रेज बढ़ा है। स्पोर्ट्स बाइक और क्रूजर बाइक में ताकत बहुत आती है। इनके पावर की तुलना कार से की जाती है। बाइक निर्माता कंपनी भी अब कार को टक्कर देने वाली ताकतवर बाइक बना रही है।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में चैन बदली

इलेक्ट्रिक का बाजार बढ़ता ही जा रहा है। इलेक्ट्रिक के जमाने में सभी बाइक कंपनियां कमर कस रही है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सभी बाइक अच्छी रेंज देने के पीछे पड़ी है। अच्छी रेंज और शानदार लुक ही बाइक को मार्केट में पहचान दिलाता है। इलेक्ट्रिक बाइक के मामले में कई स्टार्टअप भी सामने आए हैं। एटीएम निर्भर भारत की परिकल्पना अब स्टार्टअप के जरिए साकार हो रही है।

चैन हटाकर उतारी बाइक

अब बाइक को गियर सिस्टम के साथ कार की तरह ही उतारने की तैयारी की जा रही है। कुछ बाइक निर्माता कंपनी कार की तरह एक्सल दिया है। बाइक में भी एक्सल लगाया है। बाइक में लगा एक्सल मोटरसाइकिल को गति देगा। बाइक में कभी भी गियर और चैन के टूटने के खतरे से बचा जा सकेगा। बाइक हम आपको वीडियो में दिखा रहे हैं। यह बाइक कीमत में तो ज्यादा की आती है, लेकिन ताकत में इसका कोई मुकाबला नहीं है।

चैन नहीं है #motorcycle #bike

exal Bike Wihout Chain