नई दिल्ली: हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने ग्लोबल मार्केट में अपनी एक नई शानदार बाइक पेश की है। इस बाइक के आने से एक आम इंसान के साथ विकलांग लोगों के सपने पूरे होगें। हर किसी के लिए खास बनी यह बाइक 3 पहिए वाली हैं। जिसका लुक शानदार होने के साथ दमदार फीचर्स दिए गए है। इस बाइक का नाम Harley Davidson Freewheeler Trike का नाम दिया  है। कंपनी की यह बाइक पहले ही ग्लोबल मार्केट में तहलका मचा चुकी है लेकिन अब नए अवतार के साथ आने के बाद इसे लोग र भी ज्यादा पसंद कर रहे है।

हार्ले के द्वारा पेश की गई फ़्रीव्हीलर बाइक के बाहरी पार्ट्स को डार्क रखा कलर्स के साथ अपडेट किया है, इस बाइक के फ्रंट में लगा हेडलैंप नैकेले, टैंक कंसोल, हैंड एंड फुट कंट्रोल, पावरट्रेन और एग्जॉस्ट को ब्लैक रंग के साथ पेश किया गया है.

Harley Davidson Freewheeler Trik के फीचर्स

इस बाइक के शानदार फीचर्स के बारे में जानना चाहते है तो  इसमें आगे एक पहिया15 इंच का, और दो पहिए पीछे की ओर 18 इंच के दिए गए हैं। इस बाइक में दो लोग यात्रा कर सकते हैं। इस बाइक में बैठने और  पैर रखने की सुविधा का ध्यान रखते हुए Floorboards और अपराइट राइडिंग का इस्तेमाल किया गया है। सामान रखने के लिए पीछे एक डिक्की भी मिलती है,

बाइक को आसानी से आगे- पीछे किया जा सके, इसके लिए रिवर्स गियर भी दिया गया है. बाइक में राइडर की सुविधा के लिए कॉर्नरिंग एनहांस्ड एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), कॉर्नरिंग एनहैंस्ड ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम, कॉर्नरिंग एनहैंस्ड इलेक्ट्रॉनिक लिंक्ड ब्रेकिंग, कॉर्नरिंग एनहांस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेगें।

Harley Davidson Freewheeler Trik का इंजन और कीमत

बाइक में इसका इंजन  मिल्वौकी-आठ 114 पावरट्रेन दिया गया है, जो 2,750 आरपीएम पर 88 बीएचपी और 165 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को  गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो ग्लोबल मार्केट में इस बाइक की कीमत 29,999 डॉलर से शुरू होती है, जो करीब 23.5 लाख रुपये के साथ भारत में पेश की गई है।