नई दिल्ली: मारुति सुजुकी की कारें हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है। इस कपंनी ने अपनी दमदार कार को पेश कर भारत में काफी लंबे समय से  बादशाहत हासिल करके रखी है। एक बार  फिर से मारुति सुजुकी ने  7 सीटर एमपीवी सेगमेंट की कार को पेश करके धमाल मचा दिया है।  मारुति सुजुकी की 7 सीटर कार अर्टिगा  लोगों को इतनी पसंद आई है कि बीते जुलाई इसकी रिकार्सडतोड़ कमाई हुई है।

पिछले महीने अर्टिगा की सेलिंग में बंपर उछाल देखने को मिला है, रिकार्ड तोड़ बिक्री के चलते इसने टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है। बीते जुलाई का आंकड़ा देखा जाए तो  मारुति अर्टिगा को 14,352 ग्राहकों ने खरीदा है। 8.64 लाख रुपये की कीमत वाली इस एमपीवी ने मारुति ईको के साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन, महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी धांसू फीचर्स वाली 7 सीटर कारों को बड़ी टक्कर दी है। चलिए, जानते है इस कार की खासियतो के बारे में..

Maruti Ertiga का इंजन

Maruti Ertiga के इंजन की बात करे तो इसमें कंपनी ने 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो 103PS और 137Nm जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इसमें CNG वैरिएंट का भी ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल मॉडल में इसका माइलेज 20.51 kmpl का है। वहीं, CNG वैरिएंट में इसका माइलेज 26.11 km/kg का देखने को मिलता  है।

Maruti Ertiga के फीचर्स

Maruti Ertiga के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इसके अलावा कार नई टेक्नोलॉजी पर अधारित है। कनेक्टेड कार फीचर्स में गाड़ी की ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन के साथ इसमें 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा दिया गया है। इसमें पैडल शिफ्टर्स, ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।