यदि आप भी बाइक खरीदने का सोच रहे है. ऑफिस से घर, या घर से कहीं भी जाने का यह आसान साधन है. और कम कीमत में अच्छी माइलेज देने वाली बाइक खरीदने का सोच रहे है तो, यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. ऑटो सेक्टर में टू व्हीलर की बिक्री काफी होती है. जैसे कि बजाज, टीवीएस और हीरो हौंडा की डिमांड ज्यादा है.आज हम आपको जानकारी देंगे बजाज प्लेटिना 100 के बारे में.

जानिए किमत

Bajaj platina 100 की शुरुआती कीमत 60,576 रुपए है. और ऑन रोड होने पर 73,347 रुपए हो जाती है. यदि आपको भी है अच्छी माइलेज वाली बाइक खरीदनी है, तो जानिए इसका आसान तरीका.

इसे खरीदने के लिए डाउन पेमेंट और ईएमआई का ऑप्शन है. ऑनलाइन डाउन पेमेंट और EMI केलकुलेटर की माने तो, यदि आप इस बाइक को खरीदते हैं, तो बैंक इसके लिए 66,347 का लोन उपलब्ध करेगा. ₹7,000 की न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करानी होगी. फिर 2,131 रुपए की मंथली पेमेंट EMI देनी होगी.

इस बाइक पर मिलने वाले लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 3 वर्ष का टाइम दिया है. इस दौरान दिए गए अमाउंट पर बैंक 9.7% वार्षिक दर से ब्याज प्राप्त करेगा.

जानिए इंजन के बारे में

इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 102 सीसी का इंजन है. यह इंजन 7.9 ps की पावर और 8.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस के साथ चार स्पीड गियर बॉक्स उपलब्ध है. कम्पनी का दावा है कि, बजाज प्लैटिना 100,75 से 90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

जानिए फीचर्स

पिताजी की बात की जाए तो इसमें आपको डेटाइम रनिंग लाइट, analogue speedometer, एनालॉग टेकोमीटर, ब्रेकिंग सिस्टम, हेलोजन हेड लाइट, बल्ब टेल लाइट, साथ ही बल्ब वाले टर्न सिग्नल लैंप उपलब्ध किए है.

जानिए ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने इसमें, फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाए है. जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को छोड़ा गया है.