आपको बता दें की काफी दिनों से NANO Electric गाड़ी को लेकर काफी चर्चाएं चल रहीं थीं। कहा जा रहा था की यह गाड़ी नए डिजाइन के साथ बाजार में दस्तक देगी तथा इसकी रेंज भी काफी धांसू होगी।

आपको बता दें की पिछली TATA NANO गाड़ी की ही तरह यह गाड़ी भी आम लोगों के लिए टाटा समूह ने निर्मित की है। अतः यदि आप काफी सस्ते दामों में बेहतरीन रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार के अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं तो आपके लिए यह गाड़ी बेहतरीन रहने वाली है। आइये अब आपको NANO Electric के बारे में विस्तार से बताते हैं।

300 किमी की रेंज

आपको बता दें की NANO Electric में आपको काफी धांसू रेंज मिलने वाली है। अभी तक ख़बरों में यह बताया गया है की इस गाड़ी में पावरफुल तथा बड़ा बैटरी पैक आपको दिया जाएगा। जो इस गाड़ी को 300 किमी की धांसू रेंज प्रदान करेगा। हालांकि इस गाड़ी के बैटरी पैक के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है की इसमें 17kw का बैटरी पैक आपको दिया जाएगा।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की NANO Electric में आपको बेहद जबरदस्त फीचर्स मिलने वाले हैं। इसके आपको पावर स्टीयरिंग, आटोमेटिक AC, क्लाइमेट कण्ट्रोल, इंफोटेनमेंट सिस्टम, Parking sensors जैसे फीचर्स दिए जा रहें हैं, जो की काफी एडवांस हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में cameras, airbags, और anti-lock braking system (ABS) जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। इस प्रकार से देखा जाए तो कंपनी ने इस गाड़ी में आधुनिक फीचर्स के साथ में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा है।

जान लें कीमत

TATA के वाहनों में हमेशा से खरीदार तथा सेफ्टी का ध्यान रखा जाता है हालांकि बात यदि NANO Electric गाड़ी की कीमतों के बारे में करें तो बता दें की अभी इसकी कीमतों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। लेकिन चूंकि इस कार का निर्माण आम आदमी के लिए किया गया है अतः ऐसा माना जा रहा है की इसके दाम ज्यादा नहीं होंगे। जानकार लोगों का कहना है की इसकी कीमत लगभग 2.50 लाख रु से 3 लाख रुपये के बीच हो सकती है।