हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को हमारे देश के काफी समय से उपयोग किया जाता रहा है। भारत के लोग हीरो कंपनी पर भरोसा रखते हैं। हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक मिडिल क्लास लोगों की पहली पसंदीदा बाइक है। कंपनी में अपने सेगमेंट की यह सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली बाइक है। वर्तमान में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी पसंद कर रहें हैं।

इसी क्रम में आम हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक के इलेक्ट्रिक वर्जन का भी इंतजार कर रहें हैं हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बाइक के इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन एक ऐसी कंपनी सामने आई है। जिसकी किट के सहारे आप अपनी पुरानी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में चेंज कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक वाहन में बदलें हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक

आपको बता होगा की हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक एक लोकप्रिय बाइक है। इसमें आप इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को लगाकर अपनी पुरानी बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में आसानी से बदल सकते हैं। ख़ास बात यह है कि इस किट की कीमत काफी कम है। अतः यदि आपका बजट कम भी है तो भी आप इसको अपनी बाइक में लगवा कर उसको इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। आपको बता दें कि आप अपनी पुरानी बाइक को मात्र 35 हजार रुपये में इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं।

gogoa1 ने जारी की है इलेक्ट्रिक किट

आपको बता दें कि इस किट का निर्माण gogoa1 नामक कंपनी ने किया है। जो की महाराष्ट्र की स्टार्टअप कंपनी है। कंपनी ने इस किट पर 3 वर्ष कि रिप्लेसमेंट वारंटी भी दी है। आप चाहे तो बैटरी को किराए पर लेकर इस किट का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बैटरी को किराये पर लेते हैं तो आपके काफी पैसे बच जाते हैं। इसको आप मात्र 4 से 5 घंटे में पूरी चार्ज कर सकते हैं। फुल चार्ज होने पर आपकी बाइक 200 किमी की रेंज प्रदान करती है। इस किट में मौजूद मोटर से आपकी बाइक को 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। इस किट कि कीमत वैसे तो मात्र 35 हजार रुपये है लेकिन यदि आप इसको बैटरी सहित खरीदते हैं तो यह आपको 90 हजार रुपये की पड़ती है।