आज के समय में पेट्रोल और डीजल के बढ़ती कीमत के कारण लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसलिए वाहन निर्माता कंपनियां भी लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर व सीएनजी कारों को बना रहे हैं।

यह एक साफ, सस्ता और पर्यावरण के लिए बेहतरीन विकल्प भी है। इसकी लोकप्रियता में विभिन्न कारण हैं, जैसे कि इसकी कीमत, इंजन की ध्वनि की कमी, और ईंधन की बचत। इस तरह के स्कूटर शहरी यातायात के लिए अच्छा विकल्प हैं, जो कि वातावरण में फैल रहे प्रदूषण को कम करने में मदद करते हैं।

इसके साथ ही, इलेक्ट्रिक स्कूटर निरंतर बढ़ती ईंधन की कीमतों से मुक्ति भी दिलाता हैं। इसलिए, भारतीय लोग इसे अपनी यात्राओं के लिए एक पसंदीदा विकल्प के रूप में देखते हैं।

यदि आप भी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको थोड़ा समय के लिए रूक जाना चाहिए। बता दें कि Ather कंपनी अगले महीने अप्रैल की 6 तारीख को “Ather Community Day” के दिन कुछ बहुत बड़ा तोहफा देने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Ather का नया Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी डिमांड में चल रहा है। जिसकी काफी समय पहले से डिमांड चल रही थी और इसको कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी ने भी प्रमोट किया था। इस अपकमिंग फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 999 रुपए में बुक कराया जा सकता है। तो चलिए अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Ather कंपनी के Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 999 रुपए के टोकन अमाउंट में बुक कराने का ऑफर दिया है। यह बुकिंग अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल भी है, यानी कि बुकिंग को कैंसल करने पर आपके पूरे पैसे खाते में आ जाएंगे। लेकिन आप इसकी बुकिंग Ather की आधिकारिक वेबसाइट पर ही कर सकते हैं।

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स
Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको आम सीट्स के मुकाबले ज्यादा बड़ी फैमिली सीट दी जा रही है। अभी ब्रांड ने इस स्कूटर में दिये जाने वाले ज्यादा फीचर्स का खुलासा किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको स्पीकर सिस्टम नहीं दिया जाएगा। बल्कि इसके स्थान पर कंपनी ने “Halo Smart Helemet” दिया है। इस हेलमेट में ही आपको “Bluetooth Connectivity” दी जाएगी और राइडर कालिंग फीचर भी दिया जा रहा है।