नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti अक्सर ग्रहाकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए नए नए फीचर्स से लैस वाहनों को पेश करती रहती है। इसकी बीच अब Maruti अपनी 2 नई फोर-व्हीलर लॉन्च करने वाली है। जिसमें पहला नाम ऑफ रोड एसयूवी Maruti Jimny है, जो सीधे इंडिया की सबसे बेस्ट मानी जाने वाली ऑफ रोड एसयूवी महिंद्रा थार को टक्कर देगी। इसके बाद दूसरी नई कार Fronx है, जो एक एसयूवी की तरह दिखने वाली काफी सस्ती कार है।

इन कार के सबसे बड़ी खासियत यह है कि लुक में शानदार होने के चलते मारुति लवर इन दोनों कारों के दीवाने हो चुके हैं। . कार के लॉच होने से पहले दोनों की बुकिंग बेधड़क हो रही है।

मारुति ने इन दोनों गाड़ियों की लॉन्चिंग डेट का कोई खुलासा नही हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रहा है कि अगले महीने यानी अप्रैल तक लॉन्च की जा सकती है।

यदि आप 5 डोर की जिम्मी को खरीदने की सोच रहे है तो इसे आप  25,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको मारुति की वेबसाइट पर या फिर मारुति डीलरशिप पर बुकिंगकरना होगा। इसके अलावा यदि आप फ्रोंक्स को खरीदना चाहते है तो इसके लिए 11,000 रुपये में बुक कर सकते है। दोनों कारों के लिए अब तक करीब 35 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं। जिम्नी को अब तक करीब 21,000 लोग बुक कर चुके है, वहीं फ्रोंक्स को 12,000 लोगों ने बुक किया है।

पावरफुल हैं दोनों कारों के इंजन

फ्रोंक्स में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया,  जो 98.6 बीएचपी की पावर और 147.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। दूसरी तरफ जिम्नी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, जो 103 बीएचपी की पावर और 134 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में भी इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।