नई दिल्ली: देश में दोपहिया वाहनों की डिमांड काफी ज्यादा है। क्योकि देश की आधे से ज्यादा अबादी दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करती है।  क्योकि दो पहिया वाहन हर दुर्गम रास्ते से होकर असानी के साथ निकल जाते है। ऑफिस, बाजार और अन्य रोजमर्रा के कामों के लिए रास्ते की भीड-भाड़ वाली जगहों से निकलने लिए बाइक आज के समय का सबसे सरल साधन बन चुकी है।

यदि आप कम कमत के साथ ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स खरीदना चाहते है तो, त आज हम आपको एक ऐसी ही बाइक के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप 83 किलोमीटर/लीटर का माइलेज पा सकते हैं। ज्यादा माइलेज देने वाली इस का नाम हीरो मोटोकॉर्प की एचएफ डीलक्स है आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में पूरी डिटेल

कितनी है कीमत?

हीरो एचएफ डीलक्स को यदि आप खरीदना चाह रहे है तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 59,990 रुपये के करीब की है। जबकि इसका टॉप वैरिएंट I3S ड्रम सेल्फ कास्ट की एक्स शोरूम कीमत 67 हजार रुपये के करीब है. यह मोटरसाइकिल बाजार में 8 रंगों के साथ पेश की गई है। वजन में भी यह अन्य की अपेक्षा हल्की है यह 110 किलोग्राम है और इसमें 9.1 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है.

इंजन

कपंनी ने हीरो एचएफ डीलक्स में 97.2cc का इंजन दिया है जो 7.91 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है. इसके दोनों ओर सीबीएस के साथ ड्रम ब्रेक दिया गया है। यह बाइक चार वैरिएंट में उपलब्ध है।

कैसे हैं फीचर्स?

इस बाइक में फीचर्स के बारे में बात करें तो कई तकनीक फीचर्स से लैस है। इसमें आपको ‘एक्ससेंस टेक्नोलॉजी’, फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम के साथ हैलोजन हेडलाइट, स्पीडोमीटर, आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, ओडोमीटर और फ्यूल गेज के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यह बाइक और कई तकनीकी सुविधाओँ से लैस है।