Wynn E scooter: आज कल बाइक से ज्यादा स्कूटर पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप उन लोगों में से हैं जो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो ये लेख आपके बहुत काम आने वाली है. दरअसल अभी हाल ही में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी युलु ने अभी एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर wynn को लॉन्च कर दिया है.

इतना ही नहीं इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. इतना ही नहीं कंपनी ने ये भी कहा है कि अगर लोग किसी वजह से स्कूटर नहीं ले पाते है तो इसे रिफंड भी किया जाएगा. इस स्कूटर की कीमत 55,555 है. इसकी डिलवरी अगले महीने से शुरू की जाएगी. ये एक सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

इस शहर से शुरू होगी बिक्री

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स बेंगलरू से शुरू होगी. इसके बाद धीरे धीरे इसकी बिक्री पूरे देश में शुरू की जाएगी. आपको इसमें एक नहीं बल्कि 2 कलर ऑप्शन मिल जाएंगे. आपको ये स्कारलेट रेड और मूनलाइट व्हाइट कलर में मिल जाएंगे. इतना ही नहीं इसे चलाने के लिए आपको किसी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि ये एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसकी स्वैप होगी बैटरी

इस Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें आपको स्वैपेबल बैटरी मिलती है और इसी के साथ इसे लॉन्च किया गया है. इतना ही नहीं कंपनी का भी कहना है कि कोई भी यूजर इस बैटरी को आसानी से सिर्फ 1 मिनट के अंदर बदल सकता है. आप बैटरी को स्वैप कर नॉन-स्टॉप चला पाएंगे. इसमें आपको जीरो टर्नअराउंड एक्सटेंडेड रेंज दी गयी है. इस स्कूटर कि सबसे अच्छी खासियत ये है कि इस स्कूटर की बैटरी को आप घर पर चार्ज कर सकते हैं. इन सब के साथ ही साथ इसे देश भर में स्कूटर के लिए स्वैपिंग स्टेशन लगाई जाएगी.