Honda PCX 160 Scooter: आखिरकार होंडा ने अपने मैक्सी-स्कूटर Honda PCX 160 को लॉन्च कर ही दिया. जब से ये लॉन्च हुआ तब से ये स्कूटर लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. राज करे भी क्यों न आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स और धांसू का स्टाइल जो मिलता है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं.

मैक्सी-स्कूटर Honda PCX 160

अभी हाल ही में इस Honda PCX 160 स्कूटर को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है. ये स्कूटर है लेकिन अगर आप इसे लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जाना चाहते है तो ये काफी आरामदायक होगा. राइडर की सीट को बहुत ही ध्यान में रखकर बनाया गया है. आपको इसमें कई सारे LED हेडलाइट्स मिलते हैं.

PCX 160 में यूज़ होने वाले फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक

आपकी जानकारी के लिए बता दे होंडा PCX 160 में आपको स्टाइलिश डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, टाइम, ट्रिप मीटर दिए गए हैं जो इसके लुक को और भी ट्रेंडी लुक देते हैं. आपको इसमें सेफ्टी के लिए भी CBS यानी की कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही आपको इसमें ABS यानी की एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. आपको इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक लगे हुए मिलते हैं.

मैक्सी-स्कूटर Honda PCX 160 के फीचर्स

आपको इसमें कई सरे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इसमें आपको USB चार्जिंग पोर्ट, होंडा स्मार्ट की सिस्टम, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और सीट लॉक जैसे फीचर्स मिलते है. इतना ही नहीं इसमें आपको 14-इंच का फ्रंट और 13-इंच का रियर व्हील भी मिलता है. इन सब के साथ ही साथ आपको इसमें फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स और एप्रन में इंटीग्रेटेड भी दिए गए हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इंडोनेशिया में इसकी कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 1.81 लाख रुपए है. फिलहाल इस कंपनी इस स्कूटर भारत में लॉन्च करने की डेट और कीमत के बारे में नहीं बताया है.लेकिन कहा जा रहा है हो सकता है ये स्कूटर जून 2024 तक लॉन्च हो जाए.