नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ी बड़ी कपंनियां अब पनी पुरानी पॉपुलर बाइक्स को नए अवतार के साथ पेश करने की कोशिश में लगी हुई है। अब इस लाइन में जापानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा का नाम भी लिस्ट में शामिल हो चुका है। हालांकि कंपनी ने अभी 250 FZ 25 और FZS जैसे मॉडल्स को पेश किया है. लेकिन अब यामाहा 350सीसी सेगमेंट में अपने एक पुराने मॉडल को नए लुक के साथ पेश कर सकती है।

आ सकते हैं ये मॉडल

इन दिनों देश दुनिया में सिर्फ रेट्रो स्टाइल बाइक की लोग काफी डिमांड कर रहे हैष जिसको देखते हुए कई कंपनियां अपने पुराने मॉडल्स को नए अवतार में पेश करने की तैयारी जोर शोर से कर रही हैं। यामाहा भी ऐसा ही करने की तैयारी में है। कुछ समय पहले ही यह कंपनी जापान में RZ350 और RZ250 के लिए ट्रेडमार्क कर चुकी है, जिसे जल्द ही भारत में उतारने की संभावना जताई जा रही है। 80 और 90 के दशक में यामाहा की शानदार RD350 लोगों की पहली पसंद बनी रही है। और आज भी यह बहुत से लोगों के पास मौजूद है।

कैसी होगी बाइक

अब यामाहा एक बार फिर से आरडी 350 को नए अवतार में ला रही है। पहले इस बाइक में 347cc का एयर कूल्ड इंजन मिलता था, जो 39 bhp की पॉवर जेनरेट करने की क्षमता रखता था। इसका इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स से जुड़ा था। लेकिन अब इसके नए वर्जन में डीआरएल के साथ काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। इसमें अब ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फोर-स्ट्रोक इंजन, डुअल-चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं.

किससे होगा मुकाबला

यदि आरडी 350 नए अवतार के साथ भारत में पेश होती है तो सका सीधा मुकाबला लॉन्चिंग के बाद भारत में रॉयल एनफील्ड हंटर 350, क्लासिक 350, बजाज ट्रायंफ और होंडा एच नेस जैसी बाइक से होगा।