वर्तमान समय में हमारे देश में कई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियां अपना बिजनेस कर रहीं हैं लेकिन कुछ ही कंपनियां ऐसी हैं, जिन्हें लोगों पर पूरा विश्वास है। इनमें ओला, एथर, हीरो, बजाज और टीवीएस शामिल हैं। इसी कारण इनकी सेल भी अच्छी ही होती है। हीरो की बात करें तो बता दें की यह अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स विडा V1 और V1 प्लस को बाजार में सेल करती है।

सब्सिडी के बाद Vida V1 के दाम

आज के समय में लोग इस स्कूटर को काफी पसंद कर रहें हैं। बड़ी संख्या में लोग इस स्कूटर को खरीद रहें हैं। चूंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है अतः इस पर आपको फेम टू सब्सिडी मिलती है। दिल्ली में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 126200 रुपये है। इसको कंपनी ने बड़े आकर्षक रूप में डिजाइन किया है और यह स्कूटर इसी कारण अन्य से अलग दिखाई पड़ता है। इसकी रेंज भी काफी अच्छी है।

आपको बता दें की यह स्कूटर 165 किलोमीटर की धांसू रेंज आपको प्रदान करने में सक्षम है। यह आपको 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है। मात्र 3.2 सेकंड में ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में यह स्कूटर सक्षम है। इसमें आपको चार प्रकार के राइडिंग मोड़ दिए गए हैं, जो आपकी राइड को बेहद कंफर्टेबल बनाते हैं।

मिलती है दमदार बैटरी

इस स्कूटर में आपको काफी पावरफुल बैटरी दी जाती है। ख़ास बात यह है की इसकी बैटरी रिमूवेबल तकनीक पर आधारित है अतः आप इसको निकालकर भी चार्ज कर सकते हैं। जब भारत में चार्जिंग स्टेशंस की सुविधा आएगी तो आप इसकी बैटरी को वहां से एक्सचेंज कर अपने स्कूटर में नई बैटरी लगा तुरंत राइड पर निकल सकते हैं।

मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर्स

Vida V1 स्कूटर में आपको काफी बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। जानकारी दे दें की इसमें आपको 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, 4G वाई-फाई कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रॉनिक सीट हैंडल, लॉक रिवर्स और जेनरेशन मोड जैसे धांसू सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, ट्रैक माय बाइक, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जिओ फेंसिंग रिमोट इमोबिलाइजेशन जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाते हैं।