आजकल लोगों का इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रति रूझान बढ़ रहा है, और इसमें कई कारण हैं। पहला कारण है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के उपयोग से लोगों की आर्थिक बचत होती है। इसको चलाने में लागत कम होती है और पेट्रोल या डीजल की आवश्यकता नहीं होती, जिससे उपयोगकर्ता की खर्चे में कमी आती है।

इसके अलावा इसका दूसरा कारण पर्यावरण के प्रति जागरूकता। इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग विद्युत् ऊर्जा पर आधारित होता है, जो कि पर्यावरण के लिए कार्बन इमिशन को कम करने में मदद करता है। इसलिए अब वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बनाने में लगी हुई हैं।

वैसे तो अब मार्केट में कई वाहन निर्माता कंपनियों इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही हैं, लेकिन एक ऐसी पुरानी कंपनी है जिस पर लोग सालों से भरोसा करते आ रहे हैं और उसकी गाडियां काफी अच्छी होती हैं। कुछ ही समय पहले ही कंपनी ने दमदार प्रीमियम वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था।

यदि आप इस होली के त्योहार में अच्छे फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की प्लान कर रहे हैं तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। जिसके बारे में हम आपको इस लेख के बारे में बताने जा रहे हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Vida V1 है।
कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई सारे प्रीमियम फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ बाजार में उतारा है। इस Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1,26,200 लाख रुपये है।

Vida V1 Electric scooter के एडवांस फीचर्स
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज में 165 किलोमीटर की रेंज देती है, और इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें आपको चार राइडिंग मोड ईको, राइड, स्पोर्ट्स और कम्फर्ट मिल रहे हैं। इसके साथ में कंपनी आपको दो रिमूवेबल बैटरी पैक का ऑफर भी दे रही है।

इस Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको पोर्टेबल चार्जर दिया जा रहा है, जिसको बूटस्पेस में रखा जा सकता है। इस चार्जर से स्कूटर को फुल चार्ज करने में लगभग 6 घंटे का समय लगता है। तो वहीं आपको स्कूटर की सीट में कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी दिए जा रहे हैं।

इसक् अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7-इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले, 4जी और वाईफाई कनेक्टिविटी, हैंडल लॉक, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स, इलेक्ट्रॉनिक सीट और री-जनरेशन मोड जैसे एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, ट्रैक माय बाइक, प्रोक्सिमिटी सेंसर, जियोफेंसिंग, रिमोट इमोबलाइजेशन, व्हीकल डायग्नोस्टिक और एसओएस बटन जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।