Maruti Eeco: मारुति की कार एक से बढ़कर एक है. लोग इस पर बहुत ही भरोसा करते है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस कंपनी की अच्छी खासी गाड़ी खरीद सकते है तो Maruti Eeco एक बहुत बढ़िया ऑप्शन है. चलिए आपको इस गाड़ी के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस मारुति ईको में इस्तेमाल हुआ सीट दमदार है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये लंबे यात्रा के लिए भी यूज़ में ला सकते हैं. दरअसल इस गाड़ी का डिजाइन चौकोर है जिस वजह से इसका रोड प्रसेंस भले ही उतना अच्छा ना हो लेकिन गाड़ी है काफी तगड़ी.

इसी के साथ अगर आप को कोई किफायती कार चाहिए तो आपके लिए ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. यही नहीं आपको इस में 5 सीटर का ऑप्शन भी दिया गया है. इसी के साथ आपको इसमें स्पेस भी दिया गया है.

आपको इसमें फीचर्स के तौर पर एसी वेंट, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटरटेनमेंट सिस्टम, साउंड बार, दो एयर बैग्स, सीट बेल्ट, एडजेस्टेबल सीट्स मिलता है। इसके अलावा नई फीचर्स के तौर पर इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स दिया गया है.

इंजन

बात अगर इस मारुति ईको में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इस कार में 1.2 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यही नहीं आपको इस गाड़ी में सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है. इंजन की बात हो गयी है तो अब आते हैं इस इंजन से मिलने वाले माइलेज की. बात अगर माइलेज की करें तो ये कार 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देने में सक्षम है. वही बात अगर पेट्रोल इंजन की करें तो ये 19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस कार की कीमत 5,32,000 से शुरू होकर 6,58,000 तक के बीच है. ये कीमत एक्स शो रूम की कीमत है. ऐसे में आप इसे अगर आप कोई कार खरीदना चाहते है तो ये एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये एक 7 सीटर कार है.