आपको बता दें की हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी जबरदस्त बाइक Xtreme 125R को हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट में लांच कर दिया है। बता दें की इस बाइक को कंपनी ने 95,000 रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लांच किया है। इस बाइक को दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। जिसमें एक IBS के साथ दूसरी सिंगल-चैनल ABS के साथ में उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत 99,500 रुपये एक्स-शोरूम है। आइये अब हम आपको इसके लुक, फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में बताते हैं।

धांसू है लुक

आपको बता दें की यह बाइक अग्रेसिव स्टाइल के साथ आती है। इसमें आपको स्प्लिट-सीट, स्पोर्टी टैंक एक्सटेंशन, ऑल एलईडी लाइटिंग के साथ साथ, फ्रंट डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जाती है। इसका लुक काफी ज्यादा आकर्षक है, अतः लोग इसको देखते ही पसंद करने लगते हैं। इसमें पीछे की और डिस्क तथा आगे की और ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसकी टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा की है।

दमदार है इंजन

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की बाइक को पावर देने के लिए इसमें नया 125 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाया हुआ है। यह इंजन 8,250 rpm पर 11.5 ps की मैक्सिमम पावर प्रदान करता है, जो की डायमंड फ्रेम पर बेस्ड है। इसके अलावा इसमें 7-स्टेप एडजस्टेबल शोवा रियर मोनोशॉक के साथ, फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स भी दिए गए हैं।

इनसे होता है मुकाबला

आपको बता दें की नई हीरो एक्सट्रीम 125आर एक बेहतरीन बाइक की श्रेणी में आती है। यह काफी जबरदस्त फीचर्स के साथ आपको मिलती है। इसके सेफ्टी फीचर्स भी जबरदस्त हैं। कंपनी ने इस बाइक को ब्लू, रेड और ब्लैक कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है। इस बाइक का मुकाबला टीवीएस रेडर और बजाज पल्सर NS125 जैसी पॉपुलर बाइकों के साथ होता है।