Best Mailage Bike: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर वाली बाइक मौजूद है. सभी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रहीं है.

वैसे तो हर एक टू व्हीलर निर्माता कंपनियां कम दाम में दमदार इंजन, शानदार और जबरदस्त फीचर्स और साथ साथ ज्यादा माइलेज देने का वादा करती है. अगर आप भी कोई नई बाइक लेने का प्लान करते है तो सबसे पहले आप उसके माइलेज पर ध्यान देते है क्योंकि ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक से आपका पेट्रोल का खर्च कम पढ़ जाता है. तमाम ऐसी बाइक भारतीय बाजार में मौजूद है तू ज्यादा माइलेज देने का दावा और बादाम दोनों करते हैं लेकिन अभी तक माइलेज के मामले में Hero HF Deluxe और Bajaj Ct 100 को शायद ही कोई टक्कर देता हो. इन दोनों बाइक में वो काबिलियत है जिसे काम बजट में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है इसलिए ये भी कहा जाता है की हीरो वाकई में हीरो है और हीरो और बजाज का कोई तोड़ नहीं है.आइए आपको विस्तार से बताते है इन दोनों बाइक्स के दमदार इंजन और माइलेज के बारे में पूरी जानकारी.

Hero HF Deluxe और Bajaj Ct 100 के फीचर्स

Hero HF Deluxe और Bajaj Ct 100 के फीचर्स की बता करें तो दोनों बाइक में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट दिया गया है. इसी के साथ साथ दोनों बाइक में कंफरटेबल सीट, स्टाइलिश लुक और डिजाइन दिया है.

दोनों बाइक में दमदार और पावरफुल इंजन

Hero HF Deluxe और Bajaj Ct 100 दोनों बाइक में पॉवरफुल इंजन दिया गया है. Hero HF Deluxe की बात करें तो इसमें आपको 97.2 cc एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा जो की 8.02 bhp की पावर और 8.05 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम रहेगा. टॉप स्पीड की बता करें तो इस बाइक की टॉप स्पीड 87 किमी प्रति घंटा रहेगी,और माइलेज के मामले में ये बाइक लगभग आपको 74 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करने में सक्षम रहेगी.

वहीं अगर Bajaj CT 100 के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 99.27 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो की 8.1 bhp की पावर और 8.05 nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम रहेगा. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो जानकारी के लिए आपको बता दें इसकी टॉप स्पीड लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है. माइलेज के मामले में इस बाइक का माइलेज 89 किलोमीटर प्रति लीटर है रहने वाला है.