नई दिल्ली: आवश्यकता ही अविष्कार को जन्म देती है। जब जरुरत हो तो आसमान में भी सीढियाँ लग जाएगी। चाँद तक पहुँचने में थोड़ा समय तो लगा है लेकिन सफलता मिल गई। जब बड़े लेवल पर कार्य किए जाते हैं तो इनमे जुगाड़ की भी काफी सहायता ली जाती है। लोग 10 मंजिल तक ईंट पहुंचाने के लिए स्कूटर का भी सहारा ले लेते हैं। कोई पानी के टैंक को छत पर डिज़ाइन करके बनाता है। रेलवे ट्रैक पर जब काम चलता है तो ट्रेक्टर और जेसीबी को भी ट्रैन ही बना दिया जाता है। इनके पहिये बदल दिए जाते हैं।

भारत में सोशल मीडिया का दायरा काफी बढ़ चुका है। बड़ी संख्या में लोग इससे जुड़ चुके हैं। काफी लोग सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रकार की वीडियो डालकर आम जनता को लोटपोट कर देते हैं तो कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसी भी मिलती हैं। जो हैरान कर देने वाली होती हैं। ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर आजकल काफी वायरल हो रही हैं। इस नज़ारे को देखकर आप हैरान रह जाएंगे। आप इस वीडियो में रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन को दौड़ते हुए देख सकते हैं। जिस किसी ने भी इस वीडियो को देखा है वह हैरान रह गया है लेकिन इस वीडियो को काफी लोग लाइक कर रहें हैं।

रेलवे ट्रैक पर दौड़ी JCB

आपने अक्सर फिल्मों में ही ऐसे सीन देखें होंगे। जिनमें रेलवे ट्रैक पर दूसरे वाहन दौड़ते दिखाई देते हैं। लेकिन यह वीडियो किसी फिल्म का नहीं बल्कि वास्तविक है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन सरपट दौड़ती नजर आ रही है। यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है तथा लोग इसको काफी पसंद भी कर रहें हैं।

लूणी रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर दौड़ी JCB

आपको जानकारी दे दें की यह नजारा राजस्थान के लूणी रेलवे स्टेशन का है। इसमें आप रेलवे ट्रैक पर JCB को दौड़ते हुए देख सकते हैं। असल में इस रेलवे स्टेशन पर रेल की ब्लॉक लाइनों को बदलने का कार्य किया गया था। जिसके लिए JCB मशीन की आवश्यकता थी। इसके बाद रेलवे विभाग की अनुमति पर रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन को चलाया गया। लूणी के रेलवे ट्रैक पर जिस किसी ने JCB मशीन को चलते देखा वह हैरान रह गया। अब यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

JCB ON RAILWAY TRACKS #train #jcb #railwayrail