नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स अपने रॉयल लुक के लिए पहचानी जाती हैं। दमदार इंजन के साथ पेश की गई इस बाइक को लेना हर कोई पसंद करता है। लोगों की पहली पंसद बनी इस बाइक को लोग खरीदना ज्यादा पसंद करते है। अब रॉयल एनफील्ड ने कई नई 350cc और 650cc मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने की घोषणा की है,जिनमें से कुछ टेस्टिंग के लिए सड़क पर उतारी जा रही हैं। यह मॉडल घरेलू और वैश्विक बाजारों के लिए पेश किए जाएंगे।

आगामी नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स में से एक 650cc स्क्रैम्बलर है, जिसे 2022 के अंत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई रॉयल एनफील्ड 650cc स्क्रैम्बलर के प्रोडक्शन-रेडी वर्जन का नाम ‘Royal Enfield Sherpa 650’ हो सकता है. यह आरई बुलेट से ऊपर के सेगमेंट की बाइक होगी।

Royal Enfield Sherpa 650 का इंजन और पावर

Royal Enfield बाइक के इंजन के बारे में बाते करें तो इसमें सबसे पावरफुल 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो 47bhp पावर और 52Nm टार्क जनरेट कर सकता है. इसके अलावा यह स्लिपर क्लच और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश की जाएगी। इसके स्पॉटेड प्रोटोटाइप के फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिए जा सकते है।

Royal Enfield Sherpa 650 में क्या-क्या फीचर्स होंगे?

नई रॉयल एनफील्ड शेरपा 650, ब्रांड की ऐसी पहली बाइक होगी, जो 2-इनटू-1 एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ आएगी. इसमें रेट्रो-स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट हो सकती है. इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया जा सकता है।